नवरात्री के रंग में कुछ यूँ रंग जाएं आप और हम

durga festive
Janmanchnews.com
Share this news...
Shikha Priyadarshni-Janmanchnews.com
शिखा प्रियदर्शिनी

लाइफ डेस्क। हमारा देश भारत एक त्योहारों से भरा पूरा देश हैं। तीज त्योहारों की कई छटाएँ देखने को मिलती हैं हमें। हर त्यौहार अपना एक रंग, उल्लास और कहानी लेकर आता है। त्योहारों का मजा तो तब है जब हम उसमें पूरी तरह से रंग जाएं और रंगे भी तो कुछ ऐसे की जाति, धर्म और प्रान्तों का सारा भेद भाव बस मिटता सा नजर आये। अगर नजर आये तो सिर्फ और सिर्फ त्यौहार और उसकी रंग और मस्ती।

वसंत की शुरुआत के साथ नवरात्रि उन त्योहारों में से एक है, जो सिर्फ व्रत रखने और पूजा-अर्चना तक सीमित नहीं है। अब इस त्योहार में नौ दिनों तक आकर्षक परिधान पहनना, फैशन स्टेटमेंट जैसी बातें भी शामिल हो गई हैं।

* नवरात्रि में रंगीन धागों की गुजराती कढ़ाई और शीशे की कारीगरी वाले बैंगनी, गुलाबी, हरा, नारंगी आदि रंगों के शेड के साथ क्रीम, लाल या पीले रंग के पंरपरागत परिधान उपयुक्त होंगे।

* आप चाहें तो चटख नारंगी, पीले, लाल और नीले रंगों के हल्के और मुलायम कोटा डोरिया कपड़े के साड़ी पहन सकती हैं। केप या फ्रंट स्लिट कुर्ती भी पहन सकती है।

* नवरात्रि में सूती या चंदेरी सिल्क के कपड़े पर शीशे की कारीगरी और मुगल डिजाइन जैसे बाग-बगीचे के प्रिंट या मुगल वास्तुशैली के छपाई वाली स्लिट कुर्ती के साथ स्कर्ट या पलाजो आपको एक नया लुक देंगे।

* हल्के रंग के बेल-बूटों, ज्यामितीय डिजाइन वाले जैकार्ड डिजाइन के परिधान वसंत के त्योहार में एक अलग एहसास कराते हैं। जैकार्ड डिजाइन वाले जैकेट को प्रिंटेड कॉटन अनारकली, स्लिट कुर्ती और पलाजो पैंट के साथ पहना जा सकता है।

* आप चाहें तो चमकीले सुनहरे फूलों के प्रिंट वाले या फिर रंगीन धागों की कढ़ाई और जरी के बॉर्डर वाले हल्के रंग के भी सूट, दुपट्टा इस्तेमाल कर सकती हैं।

* नवरात्रि के त्योहार के दौरान फेस्टिव लुक के लिए गहरे पीले या गहरे नीले रंग के हैंडलूम या अन्य नैचुरल फैब्रिक से तैयार शर्ट पहने जा सकते हैं।

* अगर आपको पारंपरिक लंबा कुर्ता बोरिंग लगता है तो फिर आप इस मौके पर लिनेन, सिल्क शर्ट पहन सकते हैं।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।