आसाराम को उम्रकैद; पीड़िता की जुबानी जोधपुर फार्महाउस की काली रात का खौफनाक सच

aasharam and rape victim
Janmanchnews.com
Share this news...

नई दिल्‍ली। जोधपुर के फार्महाउस से शुरू हुआ था सिलसिला और यहीं के सेंट्रल जेल में आसाराम का चैप्‍टर हुआ क्‍लोज। पीड़िता के अनुसार, वर्ष 2013 के अगस्‍त माह में जोधपुर के एक फार्म हाउस में आसाराम ने इलाज के बहाने उसका यौन उत्पीड़न किया था। पीड़िता ने दिल्ली के कमलानगर थाने में 19 अगस्त 2013 को आसाराम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी और 31 अगस्‍त 2013 को मध्‍यप्रदेश के इंदौर से आसाराम को गिरफ्तार किया गया।

जीरो नंबर की एफआईआर

आसाराम पर जीरो नंबर की एफआईआर दर्ज हुई थी और बाद में इसे जोधपुर ट्रांसफर कर दिया गया। आसाराम के खिलाफ आईपीसी की धारा 342, 376, 354-ए, 506, 509/34, जेजे एक्ट 23 व 26 और पोक्सो एक्ट की धारा 8 के तहत केस दर्ज हुआ था। जोधपुर सेशन कोर्ट में आसाराम के खिलाफ केस चला कोर्ट ने आरोप तय किए।

पेश हुए थे 58 गवाह, पीड़ित का 12 पेज का था बयान

आरोप पत्र में 58 गवाह पेश किए गए, अभियोजन पक्ष की तरफ से 44 गवाहों ने गवाही दी। 11 अप्रैल 2014 से 21 अप्रैल 2014 के दौरान पीड़िता के 12 पेज के बयान दर्ज किये गए। 4 अक्टूबर 2016 को आसाराम के मुल्जिम बयान दर्ज किए गए। 22 नवंबर 2016 से 11 अक्टूबर 2017 तक बचाव पक्ष ने 31 गवाहों के बयान दर्ज कराए। इसके साथ ही 225 दस्तावेज जारी किए। जोधपुर एससी-एसटी कोर्ट में 7 अप्रैल को बहस पूरी हो गई और कोर्ट ने फैसला सुनाने की तारीख 25 अप्रैल तय की।

Aasharam
Janmanchnews.com

पीड़िता का दर्दनाक और खौफनाक बयान

उत्‍तर प्रदेश के शाहजहांपुर निवासी पीड़िता ने हिम्‍मत दिखाई और आईपीसी की धारा 164 के तहत अपना बयान दर्ज कराया। पुलिस की चार्जशीट में पीड़िता का बयान- आसाराम के गुरुकुल में पढ़ने वाली लड़की की तबीयत खराब होती है। जिसे बाबा की अनुयायी लड़की प्रेत का साया बताती है और आसाराम बापू के पास समाधान के लिए जाने की सलाह देती है। 14 अगस्त 2013 को पीड़ित लड़की को आश्रम में आसाराम के पास ले जाया जाता है।

आसाराम और पीड़िता की वार्ता

aasharam and rape victim
Janmanchnews.com

आसाराम- हम तुम्हारा भूत उतार देंगे। तुम कौन सी क्लास में पढ़ रही हो

पीड़िता- बापू, मैं सीए करना चाहती हूं।

आसाराम- सीए करके क्या करोगी तुम। बड़े से बड़े अधिकारी मेरे पैरों में पड़े रहते हैं। तुम तो बीएड करके शिक्षिका बनो। तुम्हें अपने गुरुकुल में शिक्षिका लगा दूंगा। इसके बाद में प्रिंसिपल भी बना दूंगा। अभी तुम पर भूत का साया है। तुम रात को वापस आओ। तुम्हारा भूत उतारूंगा।

पीड़िता- ठीक है बापू

इसके बाद पीड़िता वहां से चली जाती है। 15 और 16 अगस्त 2013 की रात उसे कुटिया के अंदर बुलाया जाता है। कुटिया में रसोइया एक गिलास दूध लेकर आया। इसके बाद आसाराम ने लड़की के साथ वो किया, जो नहीं करना चाहिए था। आरोप है कि लड़की का यौन उत्पीड़न करने के बाद आसाराम ने उसको धमकी भी दी थी।

By Monika Minal

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।