BREAKING NEWS
Search
life-style

‘I love u’ कहना चाहते हो???

602
Shikha Priyadarshni-Janmanchnews.com

शिखा प्रियदर्शिनी

लाइफ डेस्क। अगर अाप किसी को  I Love U  कहना चाहते हैं या कहने जा रहे हैं तो जरुरी होगा जानना की क्या इन सवालों के जवाब है आपके पास या नहीं?

आज कल रिलेशनशिप में होना कोई बड़ी बात नहीं जिसे देखो वही रिलेशनशिप में है। स्‍कूल के बच्‍चे हों या फिर ऑफिस के कलीग, हर किसी ने अपना पार्टनर या तो टिंडर या फिर फेसबुक के जरिये ढूंढ ही रखा है। हर कोई अपने रिलेशनशिप को प्‍यार का नाम देने में लगा हुआ है।

जुम्मा-जुम्मा दो दिन भी नहीं होते एक दूसरे को जाने जरा सी मुलाकात या फिर सोशल साइट्स पे मिलकर ही वो एक दूसरे का चरित्र भांपकर उसे अपना जीवनसाथी मान बैठते हैं और झट से ‘I Love You’ बोल देते हैं। असली मायनों में जब आपको प्‍यार होगा तब आप खुद ही जान जाएंगे इसलिये दो दिन की डेटिंग के बाद ‘I Love You’ कहना जरुरी नहीं है।Love vs lust

अगर आप भी किसी से डेटिंग कर रहे हैं और उसे ‘I Love You’ बोलने के लिये बेकरार हैं, तो अपने दिल से कुछ सवालों के जवाब जरुर पूछ लें। आइये जानते हैं कौन से हैं वो सवाल…

क्या ये रिलेशनशिप सिर्फ सेक्स और अट्रैक्शन पर टिका है?

टिंडर पर मिला पार्टनर आपसे क्‍या चाहता है इसका अंदाजा लगाएं। क्‍या वह आपके फ्लैट पर रात में आने की जिद करता है या फिर आपको बेवजह सेक्‍स के लिये फोर्स करता है। वहीं अगर वह आपकी केयर करता है तो समझे कि वह आपको दिल दे बैठा है।

क्या आप दोनों के बिच कोई सीक्रेट्स हैं?

प्‍यार करने वाले कपल कभी एक दूसरे से सीक्रेट्स नहीं रखते। वहीं जो लस्‍ट से घिरे रहते हैं, वह जरुर अपनी बातों को एक दूसरे से छिपा कर रखते हैं।

क्या आपको लगता है की आपकी दोस्ती या रिलेशनशिप ज्यादा दिनों तक टिकने वाली है भी या नहीं?

अगर आपकी बॉडिंग अच्‍छी है और आप सबसे पहले एक दोस्‍त की तरह रहते हैं तो समझे की आपका रिलेशनशिप मजबूती की राह पर है या नहीं।  बिना दोस्‍ती के प्‍यार का होना नामुमकिन है। पहले एक दूसरे को समय दे एक अच्छी दोस्ती बनाये एक दूसरे को जानें।

क्या कभी कभार आपको जलन भी महसूस होती है?

प्‍यार में पड़ने वाले कपल एक दूसरे पर आंख मूंद कर विश्‍वास करते हैं। लेकिन जो सिर्फ सेक्‍स के प्रेमी होते हैं वो ही जलते हैं। या फिर इस जलन का एक दूसरा कारण ये भी हो सकता है की इस रिश्ते में कंही न कंही विश्वास की कमी है। आप एक दूसरे पर विश्वास नहीं कर पा रहे और बना पा रहे।

क्या आप चाहते हैं की आपके पार्टनर में सब कुछ परफेक्ट हो?

जिस इंसान से आप प्‍यार करने लगते हैं, उसे बदलने की आप सोंच भी नहीं सकते। लेकिन जो लोग लस्‍ट से घिरे रहते हैं वह चाहते हैं कि उनका पार्टनर दिखने में सुंदर हो, काम भी परफेक्‍ट करे और परिवार तथा देास्‍तों के सामने स्‍मार्ट लगे।अगर ऐसा है तो ये प्यार कतई नहीं ये रिलेशन बस एक स्टेटस सिंबल बन कर रह जायेगा।

[email protected]