बुलन्दशहर डीएम के समक्ष ई-लाॅटरी पद्धति से आवंटित हुई जनपद में शराब व बीयर की दुकानों के परमिट

शराब
Liquor and Beer Shops have been allotted today through E Lottery by DM of Bulandshaher....
Share this news...

ऑडिटोरियम में आवेदनकर्ताओं के साथ-साथ आबकारी विभाग के सक्षम अधिकारी मौजूद रहे…

 

Sunil Raghav
सुनिल राघव

 

 

 

 

 


बुलंदशहर: आज कृषि विद्यालय के आॅडोटोरियम में जनपद में मदिरा एवं बीयर की 331 दुकानों का ई-लाॅटरी के माध्यम से ड्रा शासन के अपर मुख्य सचिव एवं जनपद के नोडल अधिकारी श्री कुमार कमलेश की देखरेख में आवंटन के लिए गठित की गई समिति द्वारा किया गया।

इन दुकानों के लिए 2865 आवेदनकर्ताओं ने आवेदन किया था, जनपद में देशी शराब की 140, माॅडल शाप 7, विदेशी मदिरा 90 और बीयर की 94 दुकानों को आवंटित करने के लिए ड्रा किया गया। ई-लाॅटरी के समय सभी आवेदनकर्ता आॅडोटोरियम में उपस्थित रहे। ड्रा के लिए गठित समिति में जिलाधिकारी डाॅ० रोशन जैकब अध्यक्ष, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री मुनिराज जी० सदस्य, आबकारी आयुक्त उ0प्र0 द्वारा नामित आबकारी विभाग के अधिकारी श्री ए0के0 तिवारी नामित सदस्य एवं जिला आबकारी अधिकारी श्री आनन्द शंकर राय सदस्य के रूप में नामित है, के द्वारा नियमानुसार दुकानों की ई-लाॅटरी दुकानों के धरोहर धनराशि के घटते क्रम में सकुशल सम्पन्न की गई।

सर्वप्रथम देशी शराब के 140 दुकानों का आवंटन नियमानुसार तीन आवेदकों से तीन अंकों का शीड नम्बर प्राप्त करते हुए उसको साफ्टवेयर में दर्ज करते हुए सेम्यूलेशन के बाद प्रक्रिया अपनाते हुए रेण्डमाईजेशन के अन्तर्गत ई-लाॅटरी द्वारा दुकानों का आवंटन किया गया।

ई-लाॅटरी का चित्रण कम्पयूटर द्वारा हाल में स्थापित स्क्रीन पर करते हुए आवंटियों के नाम की सूची सभी के समक्ष पढ़कर सुनाई गयी। देशी शराब की 140 दुकानों के लिए 823 माॅडल शाप की 7 दुकानों के लिए 125, विदेशी मदिरा की 190 दुकानों के लिए 1127 एवं बीयर की 94 दुकानों के 790 कुल 2865 आवेदनकर्ताओं द्वारा आवेदन किया गया था।

ई-लाॅटरी के समय कमेटी के सभी सदस्यों सहित अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अरविन्द कुमार मिश्र, पुलिस अधीक्षक नगर डाॅ0 प्रवीन रंजन सिंह, ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट/उप जिलाधिकारी सदर श्री अरविन्द सिंह उपस्थित रहे।

ई-लाॅटरी के उपरान्त आवंटियों को आवंटन पत्र हाथों-हाथ सौंपते हुए आवंटित दुकान की लाईसेंस फीस 6 दिन के अन्दर जमा कराने के निर्देश दिये गये

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।