भारत-पाक के बीच मैच को लेकर सटोरियों ने होटलों में डाला डेरा, लगेगा करोड़ों रुपये का सट्टा

match fixing
Janmanchnews.com
Share this news...
परविन्दर राजपूत की रिपोर्ट-
आगरा। एशिया कप में  होने वाले भारत-पाक मैच पर ताजनगरी में करोड़ों का सट्टा लगने जा रहा है। पुलिस को इसकी जानकारी मिली है। यह भी पता चला है कि शहर और आसपास के कई सटोरियों ने होटलों में कमरे बुक कराए हैं।

पुलिस की योजना इन्हें सट्टा लगाते समय पकड़ने की है। ठीक वैसे ही जैसे थाना रकाबगंज में नौ पकड़े गए। सटोरियों के मोबाइल नंबर भी सर्विलांस पर ले लिए गए हैं। ताजनगरी सट्टे की बड़ी मंडी बन चुकी है।

यहां 500 से ज्यादा सटोरिए पुलिस के रिकॉर्ड में हैं। इनमें से 400 के खिलाफ पिछले दो साल में केस दर्ज किए हैं। कई जेल भी गए। फिलहाल सट्टा किंग श्याम बोहरा जेल में है, उसके रैकेट के सदस्य सट्टा लगा रहे हैं। इनमें से कई ने अपने मोबाइल नंबर बदल लिए हैं। 

पुलिस सूत्रों का कहना है कि इनके नए नंबर भी पुलिस को मिल गए हैं। इस केस में 70 आरोपी हैं, जिनके खिलाफ साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। पिछली कार्रवाई का अनुभव कहता है कि ताजनगरी में सबसे ज्यादा सट्टा भारत-पाक मैच पर ही लगता है। दूसरे नंबर पर आईपीएल के मैच आते हैं। सटोरियों के संपर्क आईपीएल के खिलाड़ियों तक से हैं। श्याम बोहरा पर दर्ज केस की जांच में एक आईपीएल खिलाड़ी का नाम सामने आया था।

आगरा में झांसी, दिल्ली, धौलपुर, भरतपुर, जयपुर, ग्वालियर के सटोरिए भी आ रहे हैं, सट्टा लगाने के लिए। कई होटलों में बड़ी स्क्रीन लगाई गई मैच दिखाने के लिए। सटोरिए भी यहीं पहुंच जाते हैं। मैच देखते रहते हैं और मोबाइल पर सट्टा लगाते रहते हैं।

पुलिस ने थानावार सटोरियों की सूची तैयार की है। सबसे लंबी लिस्ट न्यू आगरा थाने की है। इसमें भी सबसे ज्यादा नाम कमला नगर के हैं। ऐसे मामले भी पकड़े जा चुके हैं, जिनमें भारत-पाक मैच में दुकानों के शटर डालकर अंदर सट्टा लगाया जा रहा था।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।