पुणे हिंसा की आग पहुंच गई बुरहानपुर, 10 बसों में तोड़फोड़

MP transportation
Janmanchnews.com
Share this news...
Jalaj Tripathi
जलज त्रिपाठी
बुरहानपुर। पुणे में दो समुदायों के बीच हुई जातीय हिंसा का असर महाराष्ट्र के सरहदी इलाकों में देखने को मिल रहा है। मध्य प्रदेश में भी इसका असर हुआ। महाराष्ट्र के कोरेगांव में हुई हिंसा के विरोध में आज दलित संगठनों ने बुरहानपुर में भी बंद का आह्वान किया था जिसको लेकर सुबह से ही बंद का असर देखा गया।

सुबह से ही विभन्न दलित संगठनों का स्थानीय बाबा अम्बेडकर प्रतिमा स्थल पर जमा होने शुरू हो गए था। जिसमें बड़ी संख्या में महिला पुरूष ने पहुँच कर महारष्ट्र के कोरेगांव में हुई हिंसा के विरोध में अपना विरोध प्रकट किया। वहीं शांति पूर्ण बंद के दौरान बस स्टैंड पर 8 से 10 सवारी बसों में तोड़ फोड़ भी गई। जिसके बाद पुलिस अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर ने स्थिति को संभाला ओर दोषियों पर करवाई करने की बात भी कही।

बुरहानपुर में आज दलित संगठनों के आह्वान पर शहर बुरहानपुर बंद करवाया गया। शांति पूर्ण बंद को कांग्रेस ने भी समर्थन दिया। सुबह से ही दुकानों के साथ ही चाय नाश्ते की दुकानें भी बंद रही, साथ ही बुरहानपुर जिले से महाराष्ट्र की तरफ जाने वाली यात्री बसें सहित छोटे वाहन भी महाराष्ट्र की स्थिति के चलते बुरहानपुर में ही खड़े रहे।

करीब साढ़े 11 बजे कुछ युवा बस स्टैंड क्षेत्र में पहुंच गए। उन्होंने यहां पर पहुंचकर बसों के कांच फोड़ दिए। इसके बाद हड़कंप मच गया। हालांकि पुलिस प्रशासन ने मौके पर स्तिथि को संभाल लिया है। पुलिस ने शहर भर में सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ा दी है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।