nitish tejaswi and congress

महागठबंधन में नीतीश को लेकर कांग्रेस व राजद में आपसी मनमुटाव

16

पटना। इन दिनों बिहार प्रदेश कांग्रेस व राजद के बीच महागठबंधन में नीतीश कुमार को साथ लेने को लेकर घमासान जारी है। दरह्सल, आने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी जनता दल (यू) को अपने साथ लेकर चुनाव लड़ना चाहती हैं। वही इस गठबंधन को लेकर दुसरी ओर यह भी दलील है कि पहले नीतीश NDA से अपना गठबंधन तोड़े फिर बात आगे बढ़ेगी।

इतना ही नहीं महागठबंधन के अन्य दल हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) भी जनता दल (यू) पर वापसी चाहता है, मगर (हम) के अनुसार महागठबंधन में मुख्यमंत्री का चेहरा तेजस्वी ही होंगे। गठबंधन ने वापस हो या ना हो मगर महागठबंधन दल में अभी से ही बयानबाजी तेज हो चुकी हैं।

 तेजस्वी के मुख्यमंत्री दावेदार पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति

CM के चेहरे को लेकर कांग्रेस विधायक शकील अहमद के बाद अब विधायक सुदर्शन और तौसीफ आलम ने भी अपनी बात रखी है। सुदर्शन ने कहा कि राजद या कांग्रेस में मुख्यमंत्री लायक कोई चेहरा नहीं है।

कांगेेस विधायक तौसीफ आलम ने कहा कि अगले चुनाव में हमारी असली लड़ाई भाजपा और से है। यदि नीतीश कुमार महागठबंधन में आते हैं, तो इससे महागठबंधन  मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा यदि नीतीश कुमार राजग से नाता तोड़कर महागठबंधन में आते हैं, तो इसका स्वागत होना चाहिए।

नीतीश से दोबारा गठबंधन नहीं चाहती राजद

राजद नीतीश से गठबंधन करने के मूड में बिलकुल नज़र नहीं आ रही है। हाल ही में तेजस्वी यादव ने यह स्पष्ट रूप से कहा था कि  महागठबंधन में नीतीश कुमार की वापसी का कोई सवाल ही नहीं।