Mahesh Rai

महज 8 घंटे के कम समय तय कर हजारों कार्यकर्ताओं के साथ महेश राय ने थामा झामुमो का दामन

798
Mukesh Goshwami

मुकेश कुमार गोस्वामी

कोडरमा। जिले के डोमचांच प्रखंड अंतर्गत मंगलवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन संघर्ष यात्रा के क्रम करीब दो बजे उच्य विद्यालय फुलवरिया पहुंचे, जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।

उन्होंने आमसभा को संबोधित किए वहीं हेमंत सोरेन ने केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि संघर्ष यात्रा का उद्देश्य सरकार की जनविरोधी नीतियों को जनता से अवगत कराना है।

उन्होंने यात्रा को सफल करार देते हुए आरोप लगाया कि झारखंड की जनता रघुवर सरकार से त्रस्त हो चुकी है और वह परिवर्तन चाहती है लोकसभा चुनाव में भाजपा का जाना तय है और विधानसभा चुनाव में भी भाजपा सरकार नहीं बना पाएगी। आम जनता अब परिवर्तन चाहती है

हेमंत सोरेन ने कहा कि पार्टी पहले कर्म तो कर ले, उसके बाद धर्म की बात करे। उसके आगे उन्होंने कहा कि कोडरमा जिला का मुख्य व्यवसाय अभ्रक है, लेकिन वर्तमान सरकार कि छोटे व्यवसाई को भूखे मरने की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है।

भाजपा सरकार में इन 4 सालों में अनगिनत हमले हुए हैं। हमारे जिले में अस्पताल में की स्थिति सही नहीं है। स्वास्थ्य विभाग की स्थिति में औंधे मुंह गिरे हैं। यह उद्घाटन और शिलान्यास की सरकार है पोस्टर और हार्डिंग की सरकार है। घूसखोरी इतना बढ़ गया है की हर टेबल पर घूस लिया जाता है, चाहे वह सरकार की योजना हो इंदिरा आवास, प्रमाण पत्र, वीडियो और इंजीनियर को घूस देना पड़ता है युवाओं दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं।

रोजगार ना मिलने से दिन पर दिन आत्महत्या का प्रयास और आत्महत्या कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहां स्कूल बंद और शराब चालू हो गया है सरकार खुद शराब बेच रही है और हर दिन खबर टीवी या रेडियो हो महिला और छात्रों के साथ शोषण हो रहा है साथ ही ऐसा श्रम का कानून बना दिया कि मजदूरों का शोषण हो रहा है।

सरकार के इस झूठे वादे इरादे किसान को आत्महत्या करने पर मजबूर कर रही है। भजपा पे हमला करते हुए आगे कहा कि जब से भाजपा सत्ता में आई है लोगो को बुरे दिन देखना पड़ रहा है। भाजपा की सरकार ने झारखंड की जनता को सिर्फ सपने दिखाने का काम कर रही है। भाजपा की सासन में सिर्फ जनता को धोखा दिया गया हैै। भाजपा की सरकार गरीब किसान विरोधी सरकार है,और ये सरकार सिर्फ चंद पूंजीपतियों के हांथो बेच दे रही है।

भाजपा की सरकार में चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है, भजपा की सरकार में गरीब दलित आदिवासी अल्पसंख्यक कोई भी अपने आप को सुरक्षित महसूस नही कर पा रहा है। उक्त बातों को आगे बढ़ाते हुए झामुमो वरीय नेता गोपाल यादव ने कहा कि ये साल इतिहास बदलने की है और आने वाले लोकसभा और विधानसभा मैं सब मिलकर ये भाजपा को देश की सत्ता से बेदखल करेंगें और देश और राज्य को देश विरोधी ताकतों से बचायेंगे।

कार्यक्रम में रौनक तब आया जब पूर्व जिप सदस्य महेश राय अपने हजारों कार्यकर्ता के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। उन्हें श्री सोरेन द्वारा माल्यार्पण कर जोरदार स्वागत किया गया। महेश राय ने अपने संबोधन में कहा है की यहां का मुख्य व्यवसाय अभ्रक, ढिबरा, पत्थल है और यही लोगों का अहम रोजगार हैं अगर आप लोगों ने साथ दिया तो जिले के जनता को पलकों पर बिठा कर रखा जाएगा।

जिला उपाध्यक्ष लक्ष्मण मेहता ने कहा कि झामुमो का जनाधार पूरे राज में है। झामुमों का जनाधार देख कर भाजपा पार्टी को डर हो गया है वहीं प्रखंड अध्यक्ष पिंटू यादव ने कहा अबकी चुनाव में कोडरमा के साथ झारखण्ड से भाजपा का सफाया होगा।

कार्यक्रम में मौजूद जिला अध्यक्ष रामकिशोर जी, जिला उपाध्यक्ष पवन माइकल कुजूर, नगर अध्यक्ष दीपक विश्वकर्मा, प्रखंड अध्यक्ष पिंटू यादव, झामुमो सचिव मुकेश पांडे, केंद्रीय समिति सदस्य मे मौजूद बैजनाथ मेहता, रेखा विश्वकर्मा, कंचन कुमारी, इस्लाम अंसारी, घनश्याम सिंह घटवार, रामचंद्र सिंह घटवार, गोपाल यादव, सत्यदेव राय, रविंद्र शांडिल्य, संदीप पांडे, गंगाधर यादव, इत्यादि मौजूद थे और इस विशाल आम सभा को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाए।