चाचा

जमीन की लालच में अपने ही भतीजे पर जानलेवा हमला

31

सोते समय भतीजे पर चाचा-चाची ने किया हमला…

Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

 

 

 

 

 

 

‌श्रावस्ती: सच ही कहा गया है कि हर अपराध के तार जर, जोरू और जमीन से जुड़े होते हैं। ऐसा ही जमीन से जुड़ा एक मामला श्रावस्ती जिले के इकौना थाना क्षेत्र से आया हैं, जहां पर कलयुगी चाचा और चाची ने मिलकर अपने ही भतीजे पर सोते वक्त जानलेवा हमला कर दिया, जिसकी हालत नाजुक होने पर जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

अस्पताल के बेंच पर उपचार के लिए पड़ा यह युवक जगदीश है। जो इकौना थाना क्षेत्र के लोहर्निया गांव का निवासी है, इसके माता पिता दोनों की मौत हो गयी है, और इससे बड़े 3 भाई और हैं। सबसे बड़े भाई और पत्नी की नीयत पैतृक जमीन को लेकर बदल गयी है, चाचा और चाची यह चाहते हैं कि जगदीश जिसकी अभी शादी भी नही हुई या तो घर छोड़कर कहीं भाग जाए या मर जाए जिससे उसके हिस्से की जमीन भी इन लोगों की हो जाये, इसके लिए आये दिन उसे प्रताड़ित करते रहते हैं।

बीती रात जब युवक सो रहा था, तो सुबह 4 बजे चाचा और चाची ने उस पर हमला बोल दिया, और उसे मरणासन्न कर डाला, चीख पुकार सुनकर जब दूसरे चाचा उसे बचाने दौड़े तो लालची हैवानों ने उन पर भी हमला बोल दिया। किसी तरह घटना की सूचना डायल 100 को दी गयी। मॉनके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को CHC इकौना पहुंचाया, जहां पर भतीजे को हेड इंजरी बताते हुए डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भिनगा रेफेर कर दिया है। आरोपी चाचा को डायल 100 ने पकड़ कर थाने के हवाले कर दिया है।