विधायक गीता कोड़ा ने की पांच डीपबोरिंग का उद्वघाटन, पांच हजार ग्रामीणों को मिलेगी लाभ

File Photo: विधायक गीता कोड़ा
Share this news...
Rohit Kumar Mishra
रोहित कुमार मिश्रा

चाईबासा (जगन्नाथपुर)। झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला के जगन्नाथपुर अनुमंडल के प्रखंड मुख्यालय के करंजिया पंचायत के पुर्णिया, सोनापोसी व कुन्दुरसाई गांव तथा छोटामहुलडिया पंचायत के निश्चिंतपुर तथा पोखरिया गांव के ग्रामीणों की वर्षो पुरानी पेयजलापुर्ति के समस्याओं का निदान बुधवार को क्षेत्रिय विधायक गीता कोड़ा के द्वारा डीप बोरिंग का उद्वघाटन कर किया गया।

श्रीमती कोड़ा के द्वारा बुधवार को कंरजिया पंचायत के कुन्दुरसाई, पुर्णिया, सोनापोसी व छोटामहुलडिया पंचायत के निश्चिंतपुर तथा पोखरिया गांव में अपने निधि से बनाये गयें डीप बोरिंग का उद्वघाटन किया गया।

ज्ञात हो कि करंजिया पंचायत के ग्रामीणों ने पेयजलापूर्ति की समस्या को श्रीमती कोड़ा के समक्क्ष कई साल से रख रहे थे। ग्रामीणों कि समस्याओं को देखते हुए इस भीषण गर्मी में क्षेत्र के लोगों को पानी की समस्या का सामना ना करना पड़े इसी संकल्प के साथ डीप बोरिंग दिया गया।

बाद में तीनों गांव में ग्रामीणो के साथ श्रीमती कोड़ा द्वारा आमसभा कर समस्याओं को सुनी और उन समस्याओं का निदान कराने का आश्वासन भी दिया गया। बाद में छोटामहुलडिया पंचायत के निश्चिंतपुर व पोखरिया गांव में भी डीपबोरिंग का उद्वघाटन नारियल फोड़ कर किया और पानी को चालु कर ग्रामीणों कि सुविधा के नाम सौंप दी।साथ ही कहा गया की पानी की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों की समस्याओं को हल करने की दिशा में एक अहम कदम बढाया है।

बोरिंग करवाकर सभी जगहों पर एक एक 3000 लीटर का आॅवर हैंड टैंक बनवाया गया। साथ ही आॅवर हैड टेंक के चारों तरफ नहाने व कपडा धोने के चबूतरे भी बनवाये गये।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।