Motihari Central School

‘बिहार जागृति संकल्प’ बिहार से मिटायेगा दहेज व बाल विवाह: रणवीर

61

पंडित रघुनाथ झा से परिवारिक संबंध…

Krishan Chandra Tiwari

कृष्ण चन्द्र तिवारी

मोतीहारी: बिहार जागृति संकल्प के तत्वाधान में सोमवार को एक आवश्यक बैठक हुई। बैठक में जिले में 90 दिनों में कम से दो लाख लोगों का हस्ताक्षर लेकर मुख्यमंत्री को सौपा जायेगा।

सोमवार की देर संध्या मधुबन सेन्ट्रल स्कूल में आयोजित बैठक में उक्त फैसला लिया गया है। संस्था के संस्थापक सह अध्यक्ष रणवीर सिंह ने कहा कि रविवार को भोजपुरी सिने स्टार पवन सिंह ने कार्यक्रम का आगाज किया।

वहीं सिने स्टार ने बिहार जागृति संकल्प के आग्रह पर दहेज व बाल विवाह के विरूद्ध गीत गाने का आश्वासन दिया है। जिसकी सदस्यों ने स्वागत किया। दहेज व बाल विवाह की मुहिम को संस्था के माध्यम से जनजागरूकता लाने का काम करेगी। दौरान शिवहर को जिला का दर्जा दिलाने वाले पूर्व केन्द्रीय मंत्री पंडित रघुनाथ झा के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर श्रदांजलि अर्पित किया गया।

मौके पर प्रो. विरेंद्र कुमार सिंह, चन्द्रिका सिंह, प्रमोद कुमार गुप्ता, डॉ. श्रीकांत सिंह, अकीन्द्र सिंह, दीपक सिंह, अरूण सिंह, लक्ष्मण सिंह, अर्जुन सिंह, मो. काशिम, मो. बहारुदीन, गिरधारी लाल शर्मा, परमहंस कुमार, रामबाबू सिंह, दीनानाथ सिंह, फुलदेव सहनी, दिनेश कुमार आदि मौजूद थे।