चम्बल में फिर गुंजा डाकुओ का कहर, डाकुओं और पुलिस में मुठभेड़

terrorist and nexal
Janmanchnews.com
Share this news...
Sarvesh Tyagi
सर्वेश त्यागी

ग्वालियर। लंबे अर्से से शांत घाटीगांव के जंगलों में फिर डकैतों ने सिर उठाया है, शुक्रवार रात को तिलावली पर पत्थर माफियाओं से टैरर टैक्स वसूलने आए 10 हजार के इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर ने वन विभाग पर गोलियां चला दीं। गोलियां चलती देख वन विभाग की टीम वहां से भाग गई।

गांववालों के मुताबिक शुक्रवार शाम करीब 5.30 बजे तिलावली गांव की खदान से माफिया पत्थर चोरी कर रहे थे तब इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर चार डकैतों के साथ जंगल में राई के बाबा के पास आ गया। उसने पत्थर चोरी कर जा रहे ट्रैक्टरों को रोककर टैरर टैक्स मांगा। डकैत गुड्डा पर मुरैना पुलिस ने इनाम कर रखा है। उसने जो ट्रैक्टर रोके वह भी मुरैना के थे। टैरर टैक्स को लेकर डकैत और पत्थर चोरों में जद्दोजहद हुई।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पत्थर माफियाओं का कहना था वन अमले को पैसा दें या डकैतों को। इस पर गिरोह ने तैश में आकर जिद्दा का पुरा मुरैना से निवासी पत्थर चोर के टै्रक्टर के टायर फोड़ दिए। उधर पत्थर चोरी की खबर वनविभाग की टीम उन्हें पकडऩे के लिए तिलावली पहुंची तब तक गैंग भी राई के बाबा से तिलावली की खदानों आ गया था, फारेस्ट टीम को आता देखकर उसने फायरिंग की। करीब २५-३० गोलियां दागीं।

घाटीगांव के उपवन क्षेत्रपाल वीरेन्द्र कुशवाह ने बताया फायरिंग करने वाले कौन थे उन्हें नहीं पता। क्योंकि अंधेरा हो चुका था। करीब आधा किलोमीटर से गोलियां चला रहे थे। करीब १५-२० मिनट तक फायरिंग बंद हुई। तब गांववालों ने बताया कि फायरिंग करने वाला डकैत गैंग था। शनिवार को घाटीगांव थाने जाकर ५ अज्ञात लोगों पर एफआइआर दर्ज कराई।

हड़ताल की वजह से जमा कर चुके हैं हथियार पत्थर चोरी पकडऩे पहुंची वनविभाग की टीम सिर्फ डंडे लेकर आई थी, इसलिए फायरिंग का जवाब नहीं दे पाई। कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने की प्लानिंग थी, इसलिए विभाग उन्हें मुहैया हथियार जमा करा चुका है।

गांव वाले नहीं बताते इलाके में गैंगमूवमेंट की खबर-

तिलावली में वनविभाग पर कुछ बदमाशों ने गोलियां चलाई हैं यह तो पता है वैसे गांववाले पुलिस को कुछ नहीं बताते हैं। यह डकैतो के प्रति वफादारी है या उनका कैफ यह कहना मुश्किल है, हम गांव वालों के लगातार संपर्क में रहते हैं वारदात के बाद इलाके की लगातार सर्चिंग हो रही है।

“जेके पठान-घाटीगांव इंचार्ज थाना प्रभारी”

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।