ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ को चुनाव आयोग का नोटिस

File Photo: यशोधरा राजे सिंधिया
Share this news...
Sarvesh Tyagi
सर्वेश त्यागी

ग्वालियर। मुंगावली-कोलारस में खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा मतदाताओं को प्रलोभन देने और सरेआम धमकाने के मामले में आचार संहिता के उल्लंघन करने पर नोटिस जारी किया है।

आयोग ने जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 123 2 के तहत करेप्ट प्रैक्टिसेज का दोषी माना है।आयोग ने इस मामले में मंत्री सिंधिया को 20 फरवरी तक जवाब देने को कहा है। बता दे कि इस मामले में कलेक्टर तरुण राठी ने मंत्री यशोधरा को क्लीन चिट दी थी।

ये है मामला-

प्रदेश कांग्रेस ने खेल मंत्री यशोधरा राजे के विरूद्व मुंगावली-कोलारस में आदर्श आचार सहिता के उल्लंघन की चुनाव आयोग को शिकायत की थी। कांग्रेस ने प्रदेश की खेल मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया के विरूद्ध आचार संहिता का उल्लंघन लगाया है, जिसमें उन्होंने क्षेत्र के मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए धमकाया है।

कांग्रेस ने आयोग को उस वीडियो की सीडी भी सौपी जिसमे यशोधरा राजे ने कहा था कि प्रदेश में हमारी सरकार है, हमारा विधायक नहीं बनाओंगे तो ना पानी मिलेगा, ना ही पिछड़ापन दूर होगा, यदि आप पंजे को वोट दोगों तो हम आपको मकान नहीं बनवायेंगे, गैस का चूल्हा नहीं देंगे, यदि आपने भाजपा प्रत्याशी को चुनाव में नहीं जिताया और कांग्रेस प्रत्याशी को वोट दिया तब प्रदेश में हमारा मंत्रीमंडल है और मैं भी मंत्री हूं, हम लोग आपलोगों की किसी भी समस्या को हल नहीं करेंगे, यहां तक कि हम कोलारस विधानसभा क्षेत्र की जनता का कोई काम नहीं करेंगे और ना ही उनकी सुनेंगे

 

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।