कृमि नाशक टैबलेट खाने से 22 बच्चों की तबियत हुई खराब

26
Ashok Parmar

अशोक परमार

रतलाम। शहर के बरबड रोड स्थित संतमीरा कॉन्वेंट स्कूल में शुक्रवार की सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब स्कूल में कृमि नाशक टैबलेट खाने से लगभग 22 बच्चों की तबियत बिगड़ गई।

तबियत बिगड़ती देख टीचर तत्काल बच्चों को अस्पताल लेकर पहुंचे। इन सभी बच्चों की उम्र लगभग 10 से 13 वर्ष के बीच है। डॉक्टरों के मुताबिक कई बार गोली खाने के बाद घबराहट की समस्या होती है। सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर है।

विश्व कृमि दिवस के अवसर पर शुक्रवार की सुबह कई स्कूलों में शासन के निर्देशानुसार बच्चों को कृमि नाशक गोलियां खिलाई गई। संतमीरा कॉन्वेंट स्कूल में भी बच्चों को भी सुबह लगभग 9 बजे गोलियां दी गई।

संचालक मंगल लोढ़ा ने बताया कि गोलियां खाने के कुछ देर बाद कुछ बच्चों से घबराहट की बात कही। बच्चों की हालत बिगड़ती देख 22 बच्चों को स्कूली वाहनों से अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उनका उचित इलाज किया। फिलहाल सभी बच्चे स्वस्थ्य हैं।

सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर ने बताया कि घबराहट और चक्कर आने की समस्या लेकर स्कूल के 22 बच्चों को लाया गया था। चंदेलकर ने बताया कि बच्चों ने संभवतः खाली पेट गोलियां खाई होगी। जिससे गैस की समस्या बन गई थी। इस कारण उन्हें ऐसी परेशानी हुई। सभी बच्चों का इलाज कर उन्हें घर भेज दिया गया है।