मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया, 15 किलोमोटर से ज्यादा दूर नहीं होगा गेहूं ख़रीदी केन्द्र

Shivraj chauhan
File Photo: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
Share this news...
ईशू केशरवानी
ईशू केशरवानी

रीवा। सिरमौर विधानसभा अन्तर्गत जवा तहसील के 8 सेवा सहकारी समितियो का गेहूँ खरीदी केन्द्र घटेहा किये जाने पर किसानो द्वारा निरंतर विरोध किया जा रहा था।

बार- बार क्षेत्रीय विधायक श्री दिव्यराज सिंह को किसानो के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा था जिस पर सिरमौर विधायक दिव्यराज सिंह जी ने गंभीरता से लेते हुऐ माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी को क्षेत्र की गेहूँ खरीदी केन्द्रों की समस्या से अवगत कराते हुऐ बताया कि मेरी विधानसभा क्षेत्र की तहसील जवा अंतर्गत सायलो केन्द्र स्थापित करने के उद्देश्य से ग्राम घटेहा में भूमि प्रस्तावित की गई है जो कि उत्तर प्रदेश की सीमा के नजदीक जंगली क्षेत्र मे होने के कारण किसानो के द्वारा उक्त स्थल को परिवर्तित करने की माँग की जा रही है।

उन्होंने बताया की वर्तमान में किसानो को सम्मान दिये जाने की भावना से किसान सम्मान यात्रा का संचालन किया जा रहा है जिस दौरान सायलो केन्द्र के प्रस्तावित स्थल के कारण किसानो के विरोध का सामना करना पड़ रहा है उन्होंने माननीय मुख्यमंत्री जी को समस्या निदान हेतु बताया कि तहसील जवा अन्तर्गत ग्राम अतरैला एंव ग्राम छतैनी मे पर्याप्त मात्रा में शासकीय भूमि उपलब्ध है तथा यह स्थल तहसील जवा के मध्य में भी है जिनका खसरा एंव विवरण जिला कलेक्टर को मेरे द्वारा उपलब्ध करा दिया गया है।

किन्तु जिला कलेक्टर का कहना है कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय जी की सहमति के बिना स्थल परिवर्तन किया जाना संभव नही है उन्होंने आगे बताया कि उक्त विषय मे किसानो की मांग है कि जब तक सायलो केन्द्र का निर्माण नही हो जाता है। तब तक गेहूँ की खरीदी पूर्व निरधारित सेवा सहकारी समितियो के माध्यम से की जाये तथा सायलो केन्द्र स्थल तक की व्यवस्था शासन स्तर पर की जाये।

उपरोक्त विषयो को सुनने पर माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी ने किसानो की समस्या क समाधान के लिऐ विधायक सिरमौर दिव्यराज सिंह जी को अश्वासन देते हुए कहाँ कि कोई भी खरीदी केन्द्र 15 किलोमीटर के अन्दर ही बनाये जाऐगे। जिस पर माननीय विधायक जी ने माननीय मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त किया तथा क्षेत्र के किसानो की तरफ से धन्यवाद ज्ञापित किया।

माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी के अश्वासन के बाद जवा में रहने वाले किसानो  में खुशियों की लहर छा गई तथा सभी किसानों ने अपने युवा नेता दिव्यराज सिंह जी का आभार व्यक्त किया।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।