खनिज मंत्री ने विधानसभा क्षेत्र के लोंगो की समस्या सुनी

janmanchnews.com
Share this news...
ईशू केशरवानी
ईशू केशरवानी

रीवा। प्रदेश सरकार के खनिज उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने 3 फरवरी को वार्ड 1 निपानिया आदर्श कालोनी में भाजपा प्रलेखन एवं ग्रंथालय विभाग के जिला संयोजक उपेन्द्र चंद्र दुबे के निवास रमेश कुंज में पहुँच कर यहॉ के कार्यकर्त्तायो से मुलाकात कर कार्यकर्ता दरबार लगाकर लोगो की समस्या सुनी एवं वार्ड सहित शहर के विकास हेतुअलग अलग विभाग के अधिकारियों को निर्देशित भी किया।

उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने बताया कि निपानिया क्षेत्र को विकसित करने के लिये मैं और सरकार पूरी तरह से संकल्पित हूँ और क्रमशः यहाँ नई नई योजनाये विकास हेतु शुरू होगी।

मंत्री जी ने बताया कि इस क्षेत्र में कभी स्ट्रीट लाइट लगा नही करती थी लेकिन अब यहां हर पोल पर स्ट्रीट लाइट लगी भी है और निरंतर जलती भी है ,रोड पहले थी ही नही लेकिन अब अच्छी रोड बन गई जिससे आवागमन सुविधा जनक हो गया।

रेलवे का काम तेजी से मोदी सरकार में लगा है जिससे निपानिया का विकास होगा शीघ्र ही रिंग रोड , निपानिया पुल ,नदी पर रीवर फ्रंट पथ वे का काम शुरू होने वाला है जब यह काम पूरे हो जायेगे तो आपके निपानिया में लोग घूमने के लिए आयेगे।

गुप्ता टायर वाले के पास से निकली नहर जो ag कालेज तक जाती है यह नहर बंद है इस पर सर्वे कराकर शीघ्र ही बाय पास रोड बनाने की योजना है जिससे निपानिया रोड पर से ट्रैफिक का दवाव कम होगा। रौसर में रानी बाग शासन की भूमि पर शीघ्र ही नई योजना बना कर यहां का विकास किया जाएगा।

रौसर चौराहे से शिवपुरवा टोला तक स्ट्रीट लाइट जल्दी ही लग जायेगी। आदर्श कालोनी में नाली और रोड का काम भी कुछ माह में पूरा हो जायेगा। आने वाले दिनों में आपकी शहरी सीमा तक मीठा पानी उपलब्ध हो जायेगा

मंत्री जी ने सीएसपी भरत दुबे व थाना प्रभारी कोतवली ए पी सिंह को भी निर्देशित किया कि शहर सहित निपानिया में बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाये ताकि आम जनो का भरोसा पुलिस पर बना रहे।

आज के कार्यकर्ता दरबार मे राजेंश पांडेय,डॉ दिनेश तिवारी,डॉ पी एल परौहा,मंचू तिवारी,उपेन्द्र चंद्र दुबे,दीपू पांडेय,गोपाल दास माझी,खगेश गर्ग,प्रदीप त्रिपाठी,संतोष पाटिल,सत्यम सोनी,महावीर कुशवाहा,राम जी दुवेदी,शिवम दुबे,दीनबंधु कुशवाहा,भीम विश्वकर्मा,राजू मिश्र,उमेश प्रजापति,राजू कुशवाहा , जीवनलाल साकेत,नीरज बारी सहित अन्य वार्ड 1 के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।