पुलिस महानिरीक्षक ने ली संभागीय समीक्षा बैठक, सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी बैठक में रहे मौजूद

39
ईशू केशरवानी

ईशू केशरवानी

रीवा। प्रदेश पुलिस के मुखिया ऋषि कुमार शुक्ला मंगलवार को सुबह रीवा पहुँचकर  वह पुलिस कंट्रोल रूम में संभागीय पुलिस की समीक्षा की, बैठक के लिए बैठक में सतना सीधी सिंगरौली रीवा नवागत आईजी श्री उमेश जोगा सहित सभी जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी बैठक में मौजूद रहे।

बैठक लगभग 3 घंटे तक चली जिसमें जिले की कानून व्यवस्था अपराध के रोकथाम और कई आवश्यक मुद्दों पर गहनता से लेते हुए पुलिस अधिकारियों से डीजीपी श्री ऋषि कुमार शुक्ला ने चर्चा की।

मध्य प्रदेश पुलिस के डीजीपी मीडिया से रूबरू होते हुए डीजीपी ने कहा कि कानून व्यवस्था व जनता की सुरक्षा का पुलिस का पहला कार्य और फर्ज है।

उन्होंने कहा कि कुछ समय से रीवा और सतना जिले में डकैतों व बदमाशों के कई चेहरे सामने आऐ है जिनको समाप्त करने के लिए पुलिस को तैयार किया गया है प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीजीपी ने कहा की दस्यु प्रभावित इलाकों मे अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी।

डकैतों से निपटने के लिए सीमावर्ती इलाकों में युवा पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा दस्यु प्रभावित इलाकों में अलग फोर्स काम कर रही है।

पुलिस महानिरिक्षक में महिला अपराध पर कहा कि यह सामाजिक कृतज्ञ हैं पुलिस व समाज को मिलकर कार्य करना पड़ेगा तब जाकर कहीं हमारे समाज की बेटी और महिलाएं  सुरक्षित होंगी अकेले पुलिस कहां तक काम करेगी इसके लिए सभी सामाजिक लोगों को मिल कर साथ कार्य करना है जनता और पुलिस के बीच संबंध स्थापित करने के लिए अप्रैल से कार्यशाला कराई जाएगी।

मीडिया और जनता बेहतर पुलिसिंग के लिए अपना सुझाव प्रेषित करें, पुलिस बल की कमी पर उन्होंने कहा कि नए पुलिस कर्मचारियों की तैनाती 100 डायल पुलिस के माध्यम से की जा रही है जिससे थानों का कार्यभार कुछ कम होगा ।