पुलिस का सिंघम अवतार, होली के दिन कई जगह की कार्यवाही

jamanchnews.com
Share this news...

सुशील कुमार बंसल की रिपोर्ट,

सीहोर। आज आष्टा पुलिस स्टाफ ने एक ही दिन में एक के बाद एक कई कार्यवाही की जिससे असामाजिक तत्वों में खोफ पैदा हो गया। पहली कार्यवाही के रूप में दो कंजर के पास से 13 गाड़ी जप्त की गयी।

उसके बाद दुसरी कार्यवाही में दो लकड़ी चोर के पास से 29 सिल्लियां जप्त कर गिरफ्तार किया गया। इस बार थाना आष्टा में पुलिसकर्मी मोटर साईकिल चोरी की वारदातो पर अंकुश लगाने पुलिस अधीक्षक सिद्दार्थ बहुगुणा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ए.पी सिंह के निर्देशन मे एवं आष्टा पुलिस अनुविभागीय अधिकारी जी.पी अग्रवाल के लगातार मार्गदर्शन मे थाना प्रभारी बी.डी वीरा को सूचना प्राप्त हुई कि कुछ कंजर चोरी की मोटर साइकल चोरी करके लकडी का अवैध व्यवसाय करने वाले बदमाशो को बेचने की फिराक मे घूम रहे है।

इस सूचना पर कोठरी हाईवे की तरफ से दो मोटरसायकल चोरी की कंजर अर्जुन उर्फ साबिर पिता सागर कंजर निवासी पीपलरावा और राहुल पिता राजाराम कंजर निवासी पीपलरावा को दो मोटरसायकल एचएफ डीलक्स के साथ पकडा गया।

जिसमे से एक सीहोर कोतवाली से चुराई गई व दूसरी इन्दौर से चुराई गई थी, इसके बाद पूछताछ के दौरान बताया कि मोटर साईकिले चुराकर अवैध सागौन का व्यवसाय करने वालो को बेचते है कंजरो की निशानदेही पर आसिफ मेवाती पिता मेहमूद खा निवासी मगरखेडी, ताजुद्दीन मेवाती पिता सैय्यद खाँ निवासी मगरखेडी से सागौन की सिल्लिया कुल 29 नग जप्त कि गयी।

आरोपियों से कुल 13 मोटर साईकिल जो आष्टा, सीहोर, देवास, शाजापुर इन्दौर, भोपाल आदि शहरो से चोरी की गई है। आरोपी कंजर पुलिस रिमाण्ड पर है। जिनसे पूछताछ की जा रही है जिससे और भी चोरी की गाडियो के मिलने की संभावना है। उक्त सराहनीय कार्य मे थाना प्रभारी बी.डी बीरा, सउनि डी.एस जादौन, प्रआर 441 राजेश यादव, प्रआर 253 लोकेश निवारे, प्रआर 157 विजय कोठारी, प्रआर 357 नागेन्द्र शर्मा, सायबर सेल के आर शैलेन्द्र तोमर, आर संजय,  आर 551 ज्ञानसिह, आर 477 अम्भूनाथ, आर शिवराज, आर जितेंद्र, आर अमित, आर मृत्युँजय, आर मनोज आर 102 शैतानसिह, सै 465 मुबारिक, सै 330जगदीश, सै, 185 बाबूलाल की सराहनीय भूमिका रही है।

होली की पूर्व संध्या की वाहनों की चेकिंग, 50 चालान बनाये-

नगर में लगातार बढ़ रहे नाबालिग वाहन चालाको के ओर तीन सवारी, शराब पीकर वाहान चलाना सहित अन्य चैकिंग की गई। जिससे वाहान चालाकों में खोफ पैदा हो गया। आज रात्रि के समय पूरा पुलिस प्रशासन नगर के भोपाल नाके पर पहुच एक दम चेकिंग शुरू की।

अनुविभागीय अधिकारी पुलिस जी.पी अग्रवाल एवं थाना प्रभारी बी.डी वीरा ने खुद मोर्चा संभाला। देखते ही देखते चेकिंग के दौरान 100 से ऊपर गाड़ियों को पकड़ा जिनमे से 50 गाड़ियों के कागज एवं लाइसेंस ओर 3 सावरी के बैठाने पर चालान काटे गए। अभी भी कई गाड़िया थाने में ले जाकर खड़ी कर दी गयी जिनके कागज लाने पर ही गाड़ियों को छोड़ा जाएगा अन्यथा उन गाड़ियों के चालान बनाये जाएंगे। उक्त कार्यवाही में ट्रैफिक प्रभारी करण सिंह परमार, राकेश, सरदार  आदि की सरहानीय भूमिका रही।

7 पेटी अवैध शराब जप्त

रात्रि में ही वाहान चेकिंग के दौरान थाना प्रभारी बी.डी वीरा को सूचना मिली कि मुगली रोड पर एक मकान में अवैध शराब बेची जा रही है। वीरा ने तुरंत ए.एस.आई राजकुमार यादव के नेतृत्व में ज्ञानसिंह, जितेंद्र, संतोष, शेलेन्द्र टीम का गठन किया और मौके पर पहुच दबिश दी गयी। दबिश के दौरान मुगली रोड पर खेत मे बने मकान में से 7 पेटी देश की अवैध जप्त कर विजय जायसवाल ओर उसका भांजा अनिल जायसवाल निवासी मुगली को गिरफ्तार किया।

हमें सूचना मिली कि पिछले 10 साल से एक स्थायी वारंटी एजाज खा निवासी खोखरी मंडी सीहोर अपने घर आया हुआ है। जिस पर एक जुए का प्रकरण चल रहा है। उक्त सूचना मिलते ही वीरा अपनी टीम के साथ उसके घर पहुच उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से एजाज खा को जेल भेज दिया गया।

“बी.डी. वीरा- थाना प्रभारी खोखरी मंडी सीहोर”

 

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।