पूर्वांचल के माफिया मुख्तार और बृजेश के साथ राजा भैया और दाऊद के विरुद्ध कोर्ट में अर्जी दाखिल

Share this news...

उपरोक्त के विरुद्ध आरोप लगाते हुये मुकदमा दर्ज कर प्रकरण की विवेचना करानें की याचना की गई है…

Shabab Khan
शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 




वाराणसी: पूर्वांचल के चर्चित माफिया सरगना कुख्यात मुख्तार अंसारी, एमएलसी बृजेश सिंह के अलावा प्रतापगढ़ के बाहुबली रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया तथा मोस्ट वॉटेड डान दाऊद इब्राहिम के विरुद्ध वाराणसी के शिवपुर निवासी राकेश न्यायिक ने सीआरपीसी की धारा 156 (3) के तहत कोर्ट में अर्जी डालकर इन सब के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जाँच कराये जानें की याचना की है।

एसीजेएम (5) की अदालत मे सोमवार को दाखिल अर्जी मे उपरोक्त पर विभिन्न आरोप लगाया गया है। अदालत ने प्रार्थना पत्र के परिप्रेक्ष्य में आख्या तलब कर अगली सुनवाई के लिए नौ जनवरी की तिथि मुकर्रर की है।

आरोप है कि बृजेश सिंह और मुख्तार अंसारी ने पूर्वांचल में कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है। पूर्व में दोनों के गिरोह में गैंगवार भी हुई थी, जिसमें कई हत्यांए हुयी थी जिसमें प्रतिबंधित स्वाचलित हथियारों का प्रयोग किया गया था। दोनों के खिलाफ विभिन्न जिलों के न्यायालयों में मुकदमों की सुनवाई भी चल रही है।

आरोप यह भी है कि विगत दिनों पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने रुचि लेकर दोनों के बीच सुलह कराई है।

इस कारण दोनों गुट एक दूसरे के खिलाफ लंबित मुकदमों में गवाहों को प्रभावित कर एक-दूसरे को दोषमुक्त करा रहे हैं। प्रार्थना पत्र में दोनों के बीच दोस्ती होने और गवाहों को प्रभावित करने की पुख्ता जानकारी होने का दावा किया गया है। अपने आरोप के समर्थन में भाजपा विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड, मऊ में ठेकेदार हत्याकांड और प्रतापगढ़ में पुलिस क्षेत्राधिकारी हत्याकांड जिसमें राजा भैया पर आरोप लगे थे आदि मुकदमों का जिक्र किया गया है।

Share this news...