प्रेम विवाह में असफल होने पर वहशियों ने किशोरी के गले में फंदा डाल कर लटकाया!

suicide
Janmanchnews.com
Share this news...

सिवान: नगर थाने के नया किला नवलपुर मोहल्ले में शुक्रवार की सुबह करीब चार बजे चार युवकों ने घर में अकेली एक किशोरी को पाकर उसके गले में फंदा डाल कर हत्या कर फरार हो गये. घटना की जानकारी तब हुई, जब उसकी बड़ी बहन सुभावती काम करके करीब आठ बजे घर पहुंची. मृत किशोरी का नाम रंभा कुमारी है, जो नया किला नवलपुर निवासी स्व. दशरथ चौहान की पुत्री थी. पुलिस प्रथम दृष्टया में घटना को आत्महत्या के रूप में ही देख रही है. लेकिन, घर वाले के आरोप के विषय में जांच के बाद कुछ कहने की बात पुलिस द्वारा कही जा रही है.

घटना के संबंध में मृतका की बहन सुभावती ने बताया कि गुरुवार की शाम को जब उसकी मां, वह और बहन काम करने गयी थी. उसी दौरान उसकी बहन को गोलवाघाट नवलपुर का निवासी धन्नु मियां आया तथा उसकी बहन को जबरदस्ती लेकर चला गया. घर आने पर आसपास के लोगों से जब इसकी जानकारी सुभावती को मिली, तो वह अपनी बहन को खोजने गयी. एक जगह पर धन्नु और उसकी बहन मिले, तो उसने धन्नु को काफी डांटा. सुभावती ने आरोप लगाया कि रात में ही धन्नु ने उसकी बहन की हत्या करने की धमकी दी थी.

पुलिस ने सुभावती के बयान पर मामला दर्ज कर गोलवाघाट नवलपुर मोहल्ले के धन्नु मियां, रौशन मियां, मिठ्ठु मियां, अमन मियां तथा महिला शकीबा को आरोपित किया है. स्थानीय लोगों की बात मानें, तो धन्नु और उसके साथी रंभा कुमारी से शादी करना चाहते थे. लेकिन, वे लोग इसमें सफल नहीं हुए, तो उसकी हत्या कर डाली. मृतका छह बहनें थीं. पिता का साया बचपन में उठ जाने के बाद मां और बेटियां दूसरों के घरों में काम करके अपना पेट पालती थी. इधर, घटना की सूचना मिलने पर नगर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तथा लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया.

क्या कहते हैं अधिकारी

सीवान के आरक्षी अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने बताया कि तहरीर के अनुसार प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस जांच और कार्रवाई करेगी. मेडिकल बोर्ड द्धारा मृतका का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. इससे मामला पूरी तरह स्पष्ट हो सकेगा. प्रथम दृष्टया रेप आदि की बात सामने नहीं आयी है और आत्महत्या की बात सामने आ रही है. बहरहाल, जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मामला स्प्ष्ट हो सकेगा. पुलिस अपनी तरफ से कार्रवाई में जुटी है.

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।