भाजपा ने पूरे प्रदेश को जंगलराज बना कर रख दिया है- नरेश उत्तम चौधरी

naresh uttam
janmanchnews
Share this news...
Mithiliesh Pathak
मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती। गुरुवार को श्रावस्ती के यूपी टी होटल में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम चौधरी ने एक प्रेसवार्ता की। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। अपने प्रेसवार्ता के दौरान श्री चौधरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि इस समय प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है, भाजपा ने पूरे प्रदेश को जंगलराज बना कर रख दिया है।

प्रदेश में बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या बन चुकी है, मगर भाजपा सरकार ने अभी तक कोई ऐसा काम नहीं किया है। जिससे प्रदेश में रोजगार की कोई किरण दिखाई देती हो। स्वास्थ्य विभाग को खुद बीमार कर दिया है। ऐसे में प्रदेश वासियों को समुचित इलाज के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। गरीब लोगों के पास पैसा न होने के कारण डाक्टरों की चौखट पर हीं दम तोड़ रहे हैं।

किसानों से स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने की बात कहकर किसानों का वोट लेने वाली बीजेपी, स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करना तो दूर अब अपने हीं लोगों के द्वारा किसानों का शोषण करवा रही है। एक तो किसानों को लागत मूल्य का पूरा कीमत नहीं मिल पा रहा है, ऊपर से भाजपा के लोगों ने बिचौलिया बनकर 140 रुपये कुन्तल किसानों का गन्ना खरीदा है तथा गेहूँ खरीद में भी तीन चार सौ रुपये प्रति कुन्तल की दर से कमीशन खोरी कर खुद मालामाल हो रहे हैं और किसानों को आत्महत्या के लिए छोड़ दे रहे हैं।

इतना हीं नही गन्ना किसानों का अभी भी बारह हजार करोड़ रुपये का भुगतान फसा हुआ है, जिसे किसानों दिलाने में भाजपा सरकार पूरी तरह से असमर्थ है। देश वासियों से काला धन वापस लाने का दावा करने वाले नरेन्द्र मोदी काला धन तो वापस ला नही पाये बल्कि देश का सफेद धन भी मोदी भाइयों के द्वारा विदेश पहुंचा दिया गया। किसानों का सभी प्रकार के कर्ज माफी की बात कहकर सत्ता में आयी भाजपा सरकार कर्ज माफी के नाम पर किसानों से भद्दा मजाक किया है, किसानों के पास ऋण माफी प्रमाण पत्र होने के बावजूद भी उनसे रिकवरी की जा रही है। जबकि उद्योग पतियों के अरबों रुपये के कर्ज निजी स्वार्थ वश माफ किए जा रहे हैं।

श्री चौधरी ने डीजल पेट्रोल के मुद्दे को भी भुनाने का भरसक प्रयास करते हुए कहा कि कच्चे तेल की कीमत में भारी गिरावट के बावजूद भी डीजल पेट्रोल की दामों में कोई कमी न करके तथा घरेलू गैस सिलेंडर पर 58 रुपये की भारी वृद्धि एंव बिजली का दाम दोगुना करके भाजपा सरकार अपनी मानसिकता साफ कर दी है कि वह समाज विरोधी हैं। देश के 73 प्रतिशत धन पर एक प्रतिशत अमीरों का कब्जा है। कांग्रेस-सपा का गठबंधन कितना सफल होगा? के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस-सपा गठबंधन से भाजपा का पूरे देश से सफाया हो जायेगा।

इस मौके पर एससी/एसटी आयोग के पूर्व सदस्य संजय विद्यार्थी, लखनऊ यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर सुधीर पवार, जिलाध्यक्ष जीतेन्द्र यादव, पूर्व विधायक भिनगा इंद्राणी वर्मा, पूर्व विधायक श्रावस्ती हाजी मोहम्मद रमजान, विश्वजीत यादव आदि लोग मौजूद रहे।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।