नहीं रहे डीएमके अध्यक्ष एम. करुणानिधि, तमिलनाडु में दौड़ी शोक की लहर

n. karunanidhi
janmanchnews.com
Share this news...
Moinul Haque
मोईनुल हक़ नदवी

नई दिल्ली। डीएमके अध्यक्ष एम. करुणानिधि का मंगलवार की शाम चेन्नई के कावेरी हॉस्पिटल में देहांत हो गया। कई दिनों से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। हॉस्पिटल के बुलेटिन ने उनकी मृत्यु की पुष्टि की है। करुणानिधि की मौत की खबर सुनते हुए तमिलनाडु में शोक की लहर दौड़ गई है। शाम 6.10 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। करुणानिधि के जाते ही तमिलनाडु की राजनीति के एक बड़े युग का अंत हो गया है। वह पिछले 11 दिनों ने कावेरी हॉस्पिटल में भर्ती थे।

अस्‍पताल ने बयान जारी कर कहा कि डॉक्‍टर्स और नर्सों ने उन्‍हें बचाने की पूरी कोशिश की। लेकिन करुणानिधि को बचाया नहीं जा सका। चेन्नई स्थित कावेरी हॉस्पिटल के बाहर उनके समर्थकों को जमावड़ा लगा हुआ है। लोगों की भीड़ बढ़ती ही जा रही है।

वहीं समर्थकों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। हॉस्पिटल के अलावा करुणानिधि के घर के बाहर भी बड़ी तादाद में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। करुणानिधि तिमलनाडु के 5 बार मुख्यमंत्री रहे और वे 60 वर्षों तक लगातार विधायक रहे। उन्होंने भारतीय राजनीति का एक अजेय विधायक कहा जाता है।

इसके साथ ही तमिलनाडु में फिल्म एसोसिएशन ने अगले दो दिनों तक फिल्म नहीं दिखाने का फैसला किया है। चेन्नई समेत राज्य के दूसरे हिस्सों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। इसके साथ ही पूरे राज्य में ओमिनी बस सेवा पर रोक लगा दी गई है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।