Vijay rupani

एक “शहीद की बेटी “को गुजरात के मुख्यमंत्री के रैली में घसीट कर बाहर निकाल दिया गया, राहुल गांधी बोले- कुछ तो शर्म करो

54
Anil Aryan

अनिल आर्यन

नई दिल्ली: गुजरात में इस विधानसभा चुनाव का प्रचार-प्रसार जोरों से चल रही है। राजनेता सभाएं कर रहें हैं। हाल ही में सभा में एक शाहिद की बेटी को घसीटने का मामला प्रकाश में आया है। गुजरात विधानसभा चुनाव-प्रचार के दौरान एक लड़की को सीएम विजय रूपाणी की रैली से घसीटने का वीडियो वायरल होने के बाद सीएम ने लड़की के परिवार के लिए विभिन्न तरह की सुविधाओं की घोषणा की है।

उस वीडियो में जो लड़की दिख रही थी उसका नाम रूपल तडवी है, वह कई सालों से प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थी। उसका दावा था कि उसके पिता अशोक तडवी बीएसएफ में रहते हुए ‘शहीद’ हो गए थे।

लड़की का आरोप है कि सरकार ने उसे जमीन देने का वादा किया था, लेकिन आज तक उसे जमीन नहीं मिली। शुक्रवार (1 दिसंबर) को जब रूपाणी रैली कर रहे थे तब रूपल रैली में पहुंचकर उनसे मिलने के लिए हंगामा करने लगीं। जिसके बाद सुरक्षा बल ने उनके जबरन रैली से बाहर कर दिया।

वायरल वीडियो में वह चिल्ला रही हैं कि ‘मुझे मुख्यमंत्री से मिलना है।’ वह मुख्यमंत्री के पास पहुंचती उससे पहले ही महिला पुलिस उन्हें वहां से दूर ले गई। हालांकि रूपणी ने मंच से घोषणा की कि वह इस कार्यक्रम के बाद उससे मिलेंगे।

राहुल गांधी ने साधा था निशाना

उस वीडियो पर ट्वीट करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए लिखा था कि ‘परम देशभक्त रूपाणी ने एक शहीद की बेटी से ऐसा बर्ताव कर मानवता को शर्मसार किया है।’ राहुल के इस ट्वीट के बाद ही रूपाणी ने लड़की के परिवार को दी जाने वाली सुविधाओं का ऐलान करते हुए ट्वीट किया और राहुल गांधी को कहा कि वह गंदी राजनीति करना बंद करें।