Rahul Gandhi

कर्नाटक में गिरी भाजपा सरकार, राहुल बोले- लोकतंत्र की जीत हुई

18

नई दिल्ली। कर्नाटक में येद्दयुरप्पा सरकार गिर गई है। बहुमत परीक्षण से पहले विधानसभा में बीएस येद्दयुरप्पा ने सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया। इसके साथ ही कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन में खुशी की लहर दौड़ गई। उधर, येद्दयुरप्पा के इस्तीफे के तुरंत बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

राहुल गांधी ने शुरुआत में ही भाजपा पर देश का अपमान करने का आरोप लगाते हुए हमला बोला। उन्होंने कहा कि कर्नाटक विधानसभा में राष्ट्रगान होने से पहले ही भाजपा विधायक सदन छोड़कर चले गए।

विडियो देखें…

भाजपा ने जनादेश का अपमान किया

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा ने कर्नाटक में लोकतंत्र की मर्यादा गिराने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनादेश का अपमान किया। इसके साथ ही राहुल गांधी ने एक बार फिर भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप लगाते हुए कहा कि ताकत और पैसा ही सबकुछ नहीं है। मोदी पर बड़ा हमला राहुल गांधी ने प्रेसवार्ता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर

बड़ा आरोप लगाया और सीधा हमला बोला।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस विधायकों को खरीदने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि वे सभी तरीके अपना रहे था। इसके साथ ही राहुल ने कहा कि कहा कि प्रधानमंत्री किसी भी संवैधानिक संस्था से बड़े नहीं हैं। सारे विपक्षी दल मिलकर रोकेंगे भाजपा को राहुल गांधी ने 2019 के चुनावों को लेकर भी भाजपा के खिलाफ अपनाई जाने वाली रणनीति का खुलासा किया।

उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दल मिलकर भाजपा और संघ को रोकेंगे। उन्होंने कहा कि अभी तो भाजपा को कर्नाटक में रोका गया है, हम सब मिलकर पूरे देश में भाजपा का मुकाबला करेंगे।