ट्रंप के दामाद ने किया एक ऐसी गलती, जिससे कि पुरुष होकर भी आठ साल तक बने रहे महिला

Jared kushner
File Photo: Jared kushner
Share this news...
Anil Aryan
अनिल आर्यन

दुनिया डेस्क: कभी-कभी जाने-अनजाने इंसान से कुछ ऐसी गलतियां हो जाती है, जिसका खामियाजा काफी समय तक भुगतना पड़ता है। ऐसी ही कुछ गलती अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप के दामाद से। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दामाद एवं वरिष्ठ सलाहकार जेराड कुश्नर ने गत वर्ष नवम्बर में हुए राष्ट्रपति चुनाव में महिला के तौर पर मतदान किया था।

‘द हिल’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पंजीकरण रिकार्ड के अनुसार राष्ट्रपति ट्रंप की सबसे बड़ी बेटी इवांका से शादी करने वाले कुश्नर ने वर्ष 2009 में मतदाता पंजीकरण के दौरान खुद के लिए महिला के कॉलम में टिक का निशान लगा दिया था।

Jared kushner
File Photo: Jared kushner

डेमोक्रेटिक अपोजिशन रिसर्च समूह ‘अमेरिकन ब्रिज’ ने सबसे पहले यह गलती पकड़ी और बाद में ‘द वायर्ड’ ने इसे उजागर किया। समूह के प्रवक्ता ब्राड बैनुम ने ‘वायर्ड’ से इस गलती के बारे में चर्चा करते हुए कहा, “कुश्नर यह सामान्य सा पेपर नहीं भर सके, इसलिए यह अपने आप में रहस्य से भरा हुआ है कि कोई कैसे यह सोच सकता है कि वह मध्य-पूर्व में शांति बहाल करेंगे।”

बैनुम ने यह प्रश्न करते हुए कहा, “क्या राष्ट्रपति के दामाद के अलावा और किसी को भी इस गलती और सुरक्षा मंजूरी फार्म में ढिलाई से किए गए इस काम के बाद (व्हाइट हाउस के) वेस्ट विंग का काम करने दिया जाता? व्हाइट हाउस के साथ वृहद पोर्टफोलियो संभालने वाले कुश्नर को कई बार संघीय सुरक्षा मंजूरी फार्म में संशोधन करना पड़ा है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।