जियो फ़ोन की बुकिंग शुरू, जानिए कैसे करें बुक

Jio mobile
Janmanchnews.com
Share this news...
Shabab Khan
शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

नई दिल्ली। रिलांयस ने घोषणा के अनुसार आज से जियो फ़ोन की एडवांस बुकिंग शुरू कर दी है। आज शाम 5:00 बजे से रिलांयस ने जियो फ़ोन भारतीय ग्राहकों के लिए बुक करना शुरु कर दिया है। बड़ी स्क्रीन और की-पैड वाले इस फोंन की तुलना फिलहाल भारतीय बाजार में धडल्ले से बिक रहे स्मार्ट फोन्स करना जल्दबाज़ी होगी लेकिन रिलांयस की ओर से इस फोंन से लाईफ टाईम फ्री कॉलिंग सुविधा लोगों के इसकी ओर आकर्षित कर रही है।

रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इस फोन की घोषणा 21 जुलाई को कंपनी की एजीएम में किया था। उल्लेखनीय है कि यह फोन 1,550 रुपए के रिफंडेबल डिपॉजिट में मिलेगा। यानि बुकिंग के समय दी गई रकम आपको वापस मिल जाएगी, अब यह वापसी कैश बैक होगी या किसी और तरह फिलहाल स्पष्ट नही है। लोग बस 1550₹ में लाईफ टाईम फ्री कॉलिंग के लिए इस फोंन को चाहते हैं।

Read this also…

सीबीआई को दी गई सृजन घोटाले की जांच की जिम्मेदारी

इस फोन को बुक करने के लिए आपको जियो की वेबसाईट पर जाना होगा। बुकिंग के समय आपको 500₹ का एडवांस भुगतान करना होगा, बाकी का 1050₹ फोन मिल जाने के समय आपको देना होगा।

इस फोन में वॉयस कॉलिंग की सुविधा हमेशा मुफ्त रहेगी। इसके लिए ग्राहकों को सबसे पहले 153 रुपए में पूरे महीने फ्री कॉल और असिमित डेटा इस्तेमाल का विकल्प मिलेगा।

इसकी ऑनलाइन बुकिंग रिलायंस जियो के मायजियो ऐप और www.jio.com पर की जा सकती है। वहीं ऑफलाइन बुकिंग के लिए देश के करीब 700 शहरों में रिलायंस डिजिटल के करीब 1996 आउटलेट्स हैं जबकि रिलायंस जियो के 1072 सेंटर भी बनाए गए हैं।

यहां सभी जगह जियो के फ्री 4जी फीचर फोन की बुकिंग की जाएगी। जियो फोन की ऑफलाइन बुकिंग के लिए आधार कार्ड की फोटो कॉपी देनी होगी। एक आधार कार्ड पर एक ही फोन लिया जा सकता है। कंपनी से सूचना मिलने के बाद नजदीकी जियो सेंटर पर जाकर आधार कार्ड की कॉपी सब्मिट करनी होगी।

Read this also…

दिल्ली में फ्लैट खरीदने की मांग पूरी न होने पर पति ने पत्नी की मौत की साजिश रच डाली

इसे एसएमएस के जरिये बुक कराने के लिए टाइप करें – JP <अपना PIN कोड> <अपने नजदीकी Jio Store का कोड> और सेंड करें 7021170211, स्टोर कोड जानने के लिए अपने नजदीकी रिलायंस जियो स्टोर से संपर्क कर सकते हैं।

रिलायंस जियो की तरफ से 153 रुपये के प्लान के अलावा दो सेशे पैक्स भी है। इनमें एक 53 रुपये का है जो हफ्ते भर के लिए है, जबकि दूसरा 23 रुपये का है। इसकी वैधता दो दिन की होगी। दोनों ही प्लान में अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

Shabab@janmanchnews.com

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।