BREAKING NEWS
Search
Rapist Ram Rahim

सजा मुक़र्रर होने के पहले तक कैसी थी रेपिस्ट बाबा राम रहीम की लाइफस्टाइल

490
Shikha Priyadarshni-Janmanchnews.com

शिखा प्रियदर्शिनी

हरियाणा। गुरमीत राम रहीम सिंह मामले में 10 साल की सजा का एलान करते हुए कोर्ट ने CBI और पीड़िता के हक़ में अपना फैसला पूरी दुनिया के सामने रखा है। इस पुरे प्रकरण के दौरान हुई हिंसा के बाद नुकसान की भरपाई के लिए हरियाणा और पंजाब हाईकोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा की संपत्ति को जब्त करने के आदेश दे दिए हैं, सरकार इस संपत्ति को बेच कर नुकसान की भरपाई करेगी।

आपको जानकर हैरत होगी कि बाबा का सिरसा स्थिट यह डेरा हर तरह की विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस है और किसी भी तरह से स्मार्ट सिटी से कम नहीं है।

आज हम इस आर्टिकल के मदद से  बाबा की लेविश लाइफस्‍टाइल के बारे में बता रहे है जिसकी तरफ अभी तक लोगों को पूरी और सही जानकारी शायद नहीं है।

Read this also…

बलात्कारी राम रहीम को मिली 10 साल की सजा

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की लाइफ स्टाइल अन्य संतों की तुलना काफी अलग है। गुरमीत राम रहीम सिंह एक गुरु होने के साथ-साथ एक्‍टर, डायरेक्‍टर, सिंगर, कोरि‍योग्राफर के रुप में जाने जाते हैं।

आइये हम जानते हैं गुरमीत सिंह के परिवार के बारे में…

गुरमीत राम रहीम के बेटे की शादी भठिंडा के पूर्व एमएलए हरमिंदर सिंह जस्सी की बेटी से शादी हुई है।

डेरा प्रमुख की दो बेटियां और एक बेटा है। बड़ी बेटी चरणप्रीत और छोटी का नाम अमरप्रीत है, जबकि उन्होंने इन दो बेटियों के अलावा एक बेटी को गोद लिया हुआ है। इनके सभी बच्चों की पढ़ाई डेरे की ओर से चल रहे स्कूल में हुई है। इनके दो दामाद रूहेमीत और डॉ शम्मेमीत हैं।

बाबा के पास सारी हाईटेक सुविधाओं से लैस अपना निजी रिसोर्ट भी है…

राम रहीम के सिरसा स्थित डेरे में दुनिया की ऐसी कोई सुविधा नहीं है जो यहां उपलब्ध न हो, सिनेमा हॉल, सुपर स्पेशिएलटी हॉस्पिटल, आईटी कॉलेज, इंटरनेशनल स्कूल से लेकर अपना खेल गांव भी है। इस डेरे में हाइटेक सुविधाओं वाला ‘द शाइनिंग मैजिक ग्रैंड’ रिसोर्ट है, इसका रेस्तरां पानी के अदंर है। इस तीन मंजिला होटल में करीब 59 कमरे हैं जिनकी कीमत 9 हजार रुपए से ज्यादा प्रति कमरा है। इसके अलावा इस रिजोर्ट में हेल्थ कल्ब, स्पा और जकूज़ी जैसी सुविधाएं मौजूद हैं।

VIP स्टेट्स और Z सिक्यूरिटी

गुरमीत राम रहीम देश के उन 36 लोगों में से एक है जो वीआईपी स्‍टेट्स के साथ Z श्रेणी की सिक्‍योरिटी मिली हुई है। इसकी वजह ये है कि वह हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में राजनीतिज्ञों के बीच बाबा का एक अच्‍छा खासा प्रभुत्‍व है।

अपना ‘खेल गांव’

एनबीटी के अनुसार 23 एकड़ में बने इस खेल गांव के अंदर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, टेनिस लॉन जिनमें क्ले कोर्ट और सिंथेटिक कोर्ट दोनों शामिल हैं। इसके अलावा रोलर स्केटिंग स्टेडियम, फुटबॉल, हैंडबॉल, वालीबॉल, हॉकी, बॉस्केटबॉल, नेटबॉल, जिम्नास्टिक, गन शूटिंग जैसे खेलों के लिए स्टेडियम की भी सुविधा उपलब्ध है।

Read this also…

दीपक मिश्रा बनें सुप्रीम कोर्ट के नये चीफ जस्टिस…

आश्रम में ही हैलीपैड की भी सुविधा…

बाबा के इस डेरे में दुनिया के 7 अजूबों की प्रतिकृतियां भी मौजूद हैं। यहां एक बड़ा सत्संग हॉल भी है, जिसमें एक बार में लाखों लोग साथ बैठ सकते हैं। यहां राम रहीम और वीआईपी लोगों के हैलीकॉप्टर उतरने के लिए एक हेलीपैड भी है। यहां से डेरा की खबरों से संबंधित दैनिक अखबार, मासिक पत्रिका और अपना चैनल भी चलाया जाता है।

सोशल मीडिया का बेताज बादशाह…

रुमीत राम रहीम के भी 200,000 से अधिक उनके विशाल अनुयायी है। टि्वटर पर उनके 3.74 मिलियन फॉलोअर्स है। जबकि श्री श्री रविशंकर महराज के 2.26 मिलियन और योग गुरु रामदेव के 938 K फॉलोअर्स है। जबकि फेसबुक पेज पर 683,192 फॉलोअर्स है।

अंतर्राष्ट्रीय साम्राज्य….

हरियाणा के सिरसा जिले में डेरा सच्चा सौदा का आश्रम 68 सालों से चल रहा है। डेरे का साम्राज्य विदेशों तक फैल हुआ है। देश में डेरा के करीब 46 आश्रम हैं और उसकी शाखाएं अमेरिका, कनाडा और इंग्लैंड से लेकर ऑस्ट्रेलिया और यूएई तक फैली हुई हैं। दुनिया भर में डेरे के करीब पांच करोड़ मानने वाले हैं, जिनमें से 25 लाख अनुयायी अकेले हरियाणा में ही मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें…

उग्र हुए राम रहीम के समर्थक, DTC ने बस सेवाओं पर लगाई रोक

कारों का शौक़ीन……..

राम रहीम कारों का बड़ा ही शौकीन है। उसके पास मोडिफाइ कराई हुई दर्जनों गाड़ियां हैं जिसे देखकर किसी का भी दिल उन कारों पर आ सकता है। राम रहीम के पास करीब 100 कारें है। इनमें से ज्‍यादार कारें मोडीफाइड हैं, जि‍नका डि‍जाइन उन्‍होंने खुद तैयार कि‍या है। एक मीडि‍या रि‍पोर्ट के मुताबि‍क, उनके पास 16 ब्‍लैक फोर्ड एंडेवर हैं।

बाबा से हीरो तक का सफ़र……..

बाबा राम रहीम अध्यात्म के अलावा रूपहले पर्दे पर भी अच्छी-खासी पकड़ बना चुके थे। बाबा ने सबसे पहली फिल्म ‘एमएसजी-द मैसेंजर’ फरवरी 2015 में रिलीज की थी। हालांकि इसको लेकर पंजाब में विरोध हुआ, लेकिन आसपास के राज्यों में इसे खूब पसंद किया गया। इसके बाद ‘एसएजी-2’, ‘एसएजी-ऑनलाइन गुरुकुल’, ‘एसएजी-द वारियर लायन हार्ट’, ‘हिन्द का नापाक को जवाब’ आईं।


अवार्ड्स……..

साल 2017 में गुरमीत राम रहीम को बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला। यह अवार्ड उन्हें उनकी फिल्मों में किए गए बेहतरीन अ​भिनय के लिए दिया गया। 6 फरवरी 2017 की शाम को मुम्बई के अंधेरी स्थित होटल पेनिनसुला ग्रैंड में आयोजित तीसरे ब्राइट अवॉडर्स में उन्हें यह अवार्ड दिया गया। इससे पहले उन्हें दादा साहब फिल्म फाउंडेशन अवार्ड से नवाजा जा चुका है।


पर जब ऊंट ने ली करवट…….

कौन जानता था…..शायद बाबा ने भी नहीं सोचा था ये सब कुछ बस एक झटके में मिटटी के मोल हो जायेगा। झटका उस वक़्त लगा जब उनके खिलाफ आरोपों से पता हुआ एक साध्वी अनुयायी का ख़त हाई कोर्ट ने उजागर किया।

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम के खिलाफ रेप केस में आखिरकार सीबीआई की पंचकुला अदालत ने फैसला सुना ही दिया। उन्हें दोषी करार दिया गया है।

2002 में डेरा में बाबा के साथ रहने वाली साध्वी ने गुरमीत राम रहीम पर कई बार रेप करने का आरोप लगाया था। तब पीड़िता ने तत्कालीन पीएम अटल बिहारी बाजपेयी और हाईकोर्ट को चिट्ठी लिखी थी। जिसके बाद सीबीआई जांच का आदेश हुआ।

और अब अंत में….कई दलीलों और कार्यवाई के बाद आखिर कार हाई कोर्ट ने बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह के लिए 10 साल की सजा मुक़र्रर की है।

Rapist Ram Rahim

Janmanchnews.com

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।