एक बच्ची के साथ हुये रेप का विरोध करनें का न्यूज़ एंकर नें निकाला नायाब तरीका

Kiran Naaz
Pakistani News Anchor Kiran Naaz delivered her News Story with her daughter sitting in her lap...
Share this news...

टीवी न्यूज़ के इतिहास में पहली बार किसी मॉ नें अपनी बेटी के साथ टीवी पर खबरें पढ़ी है… 

Shabab Khan
शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 

 

 

कराची: पाकिस्तान में एक घटना ने लोगों को अंदर तक झकझोर कर रख दिया है। विश्व इतिहास में पहली बार किसी टीवी न्यूज एंकर को अपनी बच्ची को लेकर न्यूज पढ़ते हुए देखा गया है। पहली बार किसी मां ने टीवी पर खबर पढ़ी, वो भी अपने बच्ची के साथ। पाकिस्तानी एंकर किरण नाज ने आठ साल की मासूम से रेप की घटना को रोज की तरह नहीं पढ़ा। किरण ने इस घटना का विरोध कुछ इस तरह जताया जिसे देखने वालों की आखें खुली की खुली रह गई।

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक आठ साल की बच्ची का रेप कर उसकी हत्या कर दी गई।

उसके विरोध में समा टीवी की एंकर किरण नाज इस खबर को पढ़ने के लिए अपनी बेटी को साथ लाईं। किरण अपनी मासूम बच्ची के साथ ही स्टूडियो पहुंचीं और उन्होंने कैमरे के सामने अपनी बेटी के साथ ही इस खबर को पढ़कर सुनाया। उन्होंने कहा कि वो आज एंकर नहीं एक मां हैं।

दूसरी तरफ पाकिस्तान में इस घटना से गुस्साए लोग सड़कों पर उतर आए हैं। लोगों का गुस्सा अब हिंसा में तब्दील होता जा रहा है। इसमें दो लोगों की जान जा चुकी है। जिस बच्ची के संग इस दरिंदगी को अंजाम दिया गया वो घर के पास ही ट्यूशन पढ़ने गई थी, इसी दौरान उसका अपहरण कर लिया गया था। इसके बाद परिवार को एक वीडियो मिला जिसमें बच्ची किसी अजनबी की चंगुल में दिखाई दे रही है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया। कई दिनों की तलाश के बाद बच्ची का शव कूड़े के ढेर में मिला था।

वहीं पुलिस का कहना है कि बच्ची की हत्या से पहले उसके संग रेप किया गया। डेडबॉडी देख पुलिस ने अनुमान लगाया कि बच्ची की हत्या भी चार-पांच दिन पहले ही कर दी गई थी। वहीं पंजाब के मुख्मंत्री शहबाज शरीफ ने इस मामले को खुद अपनी निगरानी में जांच कराने की बात कही है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।