नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, MLA/MLC के वेतन बढ़ोतरी को सरकार ने दी मंजूरी

CM Bihar
File Photo: BIHAR CM NITISH KUMAR
Share this news...

पटना। एक बड़ी खबर सामने आई है। MLA/MLC के वेतन बढ़ोतरी को नीतीश सरकार ने हरी झंडी दे दी है। दरअसल, बिहार कैबिनेट ने माननीयों के वेतन भत्ते में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को विधानमंडल के आगामी सत्र में लाने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है।

आपको बताते चले कि बिहार के MLA/MLC अक्सर अपने नाकाफी वेतन का रोना रोते आये है। जिसको लेकर अब नीतीश सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक हमारे यहां MLA/MLC फिलहाल इतनी आर्थिक सुविधाएं उठा रहे हैं। जिसमें वेतन मद में 80 हजार, क्षेत्रीय भत्ता 20 हजार। इसके आलावा पटना में रहने पर 2 हजार प्रतिदिन, सत्र के दौरान 2 हजार प्रतिदिन मिलती है।

वहीं जहाज या रेलवे से सफऱ के लिए 2 लाख सालाना, तीन फोन के लिए, 1 लाख रुपया सालाना, फर्नीचर के लिए 50 हजार, पटना आने जाने के लिए 20 रुपया प्रति किलोमीटर, मकान का किराया 28 हजार प्रति माह ( सरकारी मकान नहीं देने पर ) बिजली 2 हजार यूनिट मुफ्त दिया जाता है। 

इतना ही नहीं मेडिकल मुफ्त सरकारी दर के अनुसार, कार्यालयीय व्यय के लिए, 15 हजार प्रतिमाह, आतिथ्य सत्कार के लिए 7 हजार प्रतिमाह निजी सहायक के लिए, 20 हजार प्रतिमाह, कंप्यूटर के लिए 50 हजार, कार लोन 10 लाख अधिकतम(5 फिसदी ब्याज पर) दिया जाता है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।