25 सूत्रीय मांगों को लेकर छात्र संगठन NSUI ने किया महाधरना प्रदर्शन

धरना
janmanchnews.com
Share this news...
Moinul Haque
मोईनुल हक़ नदवी
बेगूसराय। नगर के सबसे बड़े कालेज जीडी कॉलेज में छात्र संगठन NSUI कार्यकर्ताओं का 25 सूत्रीय मांगों को लेकर महाधरना का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रिंस कुमार व टिंकू कुमार ने की। अपनी अनेक मांगो को छात्रों के समक्ष रखा। बुनियादी सुविधाओं से वंचित पर चर्चा की गई और साथ ही अबतक की उनकी उपलब्धियों पर भी ध्यान दिलाया गया।

इस महाधरने में मांग यह थी कि कॉलेज में बीएड की शिक्षा शुरू की जाय, यूजीसी छत्रवास का मरम्मत और बिजली पानी को सुनिश्चित की जाए। छात्रावास् की सुरक्षा को देखते हुए उसकी दीवारों को ऊंचा किया जाए। डॉक्टर अम्बेडकर छात्रावास में लाइब्रेरी की व्यवस्था किया जाए, कॉलेज में पार्क का सुंदरीकरण किया जाए। कॉलेज में सफाई कर्मी और सफ़ाई को सुनिश्चित किया जाए, कॉलेज में राष्ट्रीय कवि दिनकर की प्रतिमा लगाया जाए, सीसीटीवी कैमरे लगाए जाए।

वही कॉलेज का बजट ऑनलाइन किया जाए, हर क्लास को स्मार्ट क्लास से जोड़ा जाए, नये सिरे से आई कार्ड का वेवस्था किया जाए, कॉलेज में नए शौचालय का निर्माण किया जाए,गर्मी में छात्र व छात्राएँ एक एक बूंद पानी को तरसते है। उनके लिए पानी का व्यवस्था किया जाए।लाइब्रेरी को ई लाइब्रेरी से जोड़ा जाए। धरना स्थल का निर्माण किया जाए। कॉलेज के चहार दिवाली को ऊंचा किया जाए। सनातन व पीजी के सीटो में बढ़ोतरी किया जाए।

साथ ही शिक्षको व कर्मचारियों का समुचित व्यवस्था किया जाए। युवा महोत्सव का आयोजन किया जाए, शिक्षक व छात्रों के बीच संवाद का आयोजन किया जाए। कॉलेज के सभी क्लास रूम में बिजली व पंखे का व्यवस्था किया जाए। साइकिल व मोटरसाइकिल की पार्किंग का वेवस्था किया जाए। कॉलेज में जर्जर पड़े भवनों की रंगाई पुताई कराया जाए।

कॉलेज में कैंटीन का व्यवस्था किया जाए।और अंत मे शिक्षक व कर्मचारियों को समय पर कॉलेज आने का निर्देश दिया जाए। इस सभा मे भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन बेगूसराय के अध्यक्ष प्रिन्स कुमार, जिला उपाध्यक्ष टिंकू कुमार, रवि कुमार, निशात कुमार, पवन कुमार व अन्य सैकड़ो छात्र उपस्थित थे।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।