चार स्थानों व एक दर्जन गावों के ब्राह्मण बंधुओं की हुई बैठक आयोजित

brahman
Janmanchnews.com
Share this news...
Omprakash Varma
ओमप्रकाश वर्मा

धौलपुर। बाड़ी में 30 सितम्बर को होने वाले जिला स्तरीय सम्मेलन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। महामंडेलश्वर सन्त आनंदगिरि महाराज जी के सानिध्य में चार स्थानों और एक दर्जन गावों के ब्राह्मण बंधुओं की बैठक आयोजित की गयी। सबसे पहले मत्सुरा माता के मंदिर पर आयोजित बैठक मे मतसूरा, स्वामीकापुरा, खानपुर, स्माधियापुरा और मौहरी के पुरा के ब्राह्नणों ने भाग लिया।

आनन्दगिरी महाराज जी को ग्रामीणों ने 30 सितम्बर को बाड़ी आने का आश्वाशन दिया की हम हर हाल ने तन मन धन से पूरा सहयोग करेंगे। इसके बाद लालौनी तिराहे के मैरिज होम में मरहौली, अररूआ, लालौनी, अब्दलपुर, जपावली, लहकपुर, बीलोनी, नगला दूल्हे खा, नंदपुरा के ब्राह्मण बन्धु बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

इसी तरह बादलपुर, सूरौठी मे भी बैठकों जा आयोजन हुआ आस पास के ग्रामीण क्षेत्र के ब्राह्मण बंधुओं ने बैठक में भाग लिया और तन मन धन से सहयोग करने का आश्वाशन दिया। उस अवसर और सन्त आनंदगिरि महाराज जी ने कहा कि आर्थिक आधार और ब्राह्मण को आरक्षण जेड जरूरत है और लेकर रहेंगे।

30 सितम्बर की बैठक अहम होगी और आगे की रणनीति बनाई जाएगी आरक्षित से वंचित समाज को एक मंच पर लाया जाएगा और आने वाली सरकार से पूछा जाएगा इनके साथ दुर्व्यवहार क्यों। मरतुभोज और विवाह शादी में फिजूल खर्ची आदि समस्या है जिन पर खुलकर चर्चा की जा रही गई और ब्राह्णण बन्धो की राय से प्रस्ताव पास किया जाएगा।

ब्राह्मण सेवा समिति से प्रमोद शर्मा ने कहा कि धौलपुर जिले ने जितने भी संगठन है उनके प्रतिनिधियों से हनन वार्तालाप कर ली है और सभी को एक मंच और लाया जाएगा और सभी से सहयोग लिया जा रहा है और सभी संग़ठन ऊब सहयोग दे रहे है अखिल भारतीय एकता महासभा के प्रदेश अध्यक्ष धनीराम शर्मा ने कहा कि आज हर स्तर पर ब्राह्मण पिछड़ता जा रहा हैं।

यह हमारी एकता की कमजोरी हैं। आज हमें निर्णय करना है कि जिले में कम से कम प्रत्येक पार्टी हमे एक टिकट दे हमारा ऊना प्रधान हो चैयरमैन हो बडी संख्या में हमारे प्रतिनिधि जीतकर आये। अगर हम मन से एकजुट हो जाएंगे तो यह बड़ी बात नही हैं। ब्राह्मण सेवा समिति से हरिश्चन्द्र शर्मा, अखिल भारतीय एकता महासभा के अध्यक्ष निहाल सिह शर्मा नगर अध्यक्ष संगीत शर्मा प्रदेश महासचिव काशीराम शर्मा, ब्लाक अध्यक्ष संजय मुद्गल, लक्ष्मीनारायण शर्मा, बंगाली शर्मा अलीगढ़, आदि ने भी अपने विचार रखे और कहा पूरे जिले गांव गांव ठाणी में घूमकर अवगत करा दिया हैं।

व्योवर्द्ध का सम्मान ,मेधावी छात्रों का समान स्रकारी नौकरी में चयनित प्रतिभाओ का सम्मान और समाज के बन्धुओ का भरपूर सहयोग मिल रहा हैं। इस अवसर और रामनिवास महेरे, संतोषी महियर, मुरारेलाल शर्मा, बाबूलाल शर्मा, अंतराम शर्मा,संतिष कुम ओरामिड पाराशर, रिषीकेश भारद्वाज, अंजनी शर्मा मरहौली, रामजीलाल शर्मा अबलपुर, धनीराम शर्मा, भूपेंद्र शर्मा, शिवदत्त शर्मा, पूर्व सरपंच उम्मेदीलाल शर्मा, उमाशंकर सूरौठी, ओमप्रकाश शर्मा, दीपक शर्मा, विवेक मोहन, सहित ब्राह्मण बन्धु उपस्थित थे।

बैठके शुरू होने से पूर्व अब्दलपुर मरहौली सहित पांचो पंचायतों को रामजीलाल शर्मा को प्राभारी बनाया गया बाबूलाल शर्मा मरहौली वालो को मरहौली पंचायत का अध्यक्ष ,धनीराम शर्मा पाटिन के पुरा को उपाध्यक्ष, अंजनीकुमार शर्मा मरहौली को पंचायत मंत्री, भूपेंद्र शर्मा को पंचायत सहमंत्री, शिवदत्त शर्मा को जिला सहमंत्री, प्रमोद शर्मा को बिजौली ग्राम का अध्यक्ष राकेश शर्मा को सूरौठी और लखेपुरा अध्यक्ष, उमशंकर को सूरौठी का प्रचार मंत्री और जिला कार्यकारिणी सदस्य रामनिवास शर्मा को मत्सूरा का अध्य्क्ष ओमप्रकाश शर्मा को मतसूर का उपाध्यक्ष और बंटी शर्मा को मंत्री बनाया गया हैं।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।