Super 50

आदित्य सुपर-50 के छात्रों के बीच किया गया गोष्ठी का आयोजन

7
Anshu Sharma

अंशु शर्मा

बांका। अन्तर्राष्ट्रीय तथा राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित युवा समाजसेवी ललित किशोर कुमार के द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस पर गरीब तथा जरूरतमंद बच्चों के लिए संचालित आदित्य सुपर-50 नि:शुल्क कोचिंग शिक्षा केन्द्र में एक गोष्ठी का आयोजन किया।

गोष्ठी में काफी ज्यादा की संख्या में छात्र और छात्राओं उपस्थित थे। सभी बच्चों को संबोधित करते हुए युवा समाजसेवी ललित किशोर कुमार ने कहा कि देश की अधिकतर आबादी युवाओं की है और किसी भी देश का भविष्य उसके युवाओं पर ही निर्भर करता है। नई प्रतिभा के आने से देश को ना सिर्फ तरक्की मिलती है, बल्कि देश का विकास भी सही तरह से होता है।

वहीं देश के युवाओं को सही मार्ग दर्शन के लिए हर साल भारत में युवा दिवस मनाया जाता है। उन्होंने ने कहा कि भारत में युवा दिवस मनाने की शुरुआत साल 1985 से शुरू हुई थी। वहीं इस दिन को युवा दिवस के तौर पर मनाने का ऐलान साल 1984 में की गया था।

युवा दिवस मनाने के लिए सरकार द्वारा स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस को चुना गया था और तब से अब तक हर साल इस दिन युवा दिवस पूरे देश में मनाया जाता है।

मौके पर उपस्थित पूजा कुमारी सिंह ने बताया कि उन्होंने पश्चिम संस्कृति और भारतीय संस्कृति के बीच जो दूरी थी। उसको भी कम करने में काफी योगदान दिया है। विवेकानंद जी ने अपने जीवन को समाज कार्य के लिए समर्पित कर दिया था और वो एक साधु का जीवन जीते थे।

कार्यक्रम में ललित किशोर कुमार,रामा कुमारी,पूजा कुमारी सिंह, रिमझिम कुमारी, सुप्रिया कुमारी, प्रीतम, आकाश, सूर्यांशू, शंभू, सत्यनारायण पंडित, राज कुमार साह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।