आज रिलीज़ हो रही है पद्मावत, शासन-प्रशासन की कठिन परीक्षा भी आज

बनारस पद्मावत
Controversial Period Film PADMAVAT is releasing today in 4 Multiplexes of Varanasi Amidst tight security...
Share this news...

केंद्रीय ब्राह्मण महासभा भी उतरा विरोध में, पीएम को लिखा खून से पत्र, पूछा– हिंदुत्व की बात करने वाले पीएम, संघ मौन क्यों?

–ताबिश अहमद

वाराणसी: संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत आज बनारस में चार अलग-अलग मल्टीप्लेक्स में एक साथ रिलीज होगी। वाराणसी के एसएसपी राम कृष्ण भारद्वाज ने कहा है कि ‘पद्मावत’ के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पूरी तरह से अनुपालन किया जाएगा।

एसएसपी ने कहा कि कानून व्यवस्था को हाथ में लेने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। बुधवार को केंद्रीय ब्राह्मण महासभा भी इस फिल्म के विरोध में उतर आई है। महासभा ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोगों से फिल्म न देखने की अपील की है। इससे पहले वाराणसी में कई संगठनों द्वारा फिल्म पद्मावत को नहीं चलाने की धमकी दी है।

मंगलवार को जेएचवी म़ॉल और आईपी मॉल पर विरोध प्रदर्शन भी हुआ था। वाराणसी के एसएसपी ने कहा है कि मल्टीप्लेक्स संचालक बाहर की ओर भी सीसीटीवी कैमरे जरूर लगाकर रखें। थानेदार अपने क्षेत्र के मल्टीप्लेक्स, टॉकीज और उनके आसपास के इलाके पर नजर रखेंगे। यह सुनिश्चित करेंगे कि कहीं कोई गड़बड़ी न होने पाए। जो कोई भी शांति और कानून व्यवस्था को प्रभावित करने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई में देरी नहीं की जाएगी।

वाराणसी में क्षत्रिय समाज के साथ हिन्दू समाज पार्टी के लोगों ने भी विरोध किया है। सबकी मांग फिल्म का रिलीज रोकने की है। इसी क्रम में हिन्दू समाज पार्टी के प्रदेश सचिव रोशन पांडेय ने डीएम के माध्यम से सीएम योगी आदित्यनाथ को खून से लिखा पत्र भेजा है।

पद्मावत
A Letter written with human blood by Hindu Samaj Party has been sent to PM Modi demanding Instant Ban on Padmavat…

पत्र में कहा गया है कि यदि फिल्म रिलीज होती है तो रविन्द्रपुरी स्थित पीएम कार्यालय के सामने आत्महत्या कर लूंगा। रोशन पांडेय ने खून से लिखे पत्र मे कहा है कि हिन्दू समाज की संस्कृति व गौरव पर आघात करने वाली फिल्म पद्मावत को रिलीज नहीं होने देना चाहिए।

लिखा है कि इस फिल्म को लेकर पीएम मोदी मौन क्यों हैं। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी कुछ बोल नहीं रहे हैं। इन नेताओं का हिन्दुत्व कहा गया। भाजपा के राजपूत नेता भी मौन है फिल्म को किसी हाल में भी रिलीज नहीं होने दिया जायेगा।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।