Raj Kumar paswan

सीपी ठाकुर और रामविलास पासवान समाज के लिए भस्मासुर: ई0 राजकुमार पासवान

64
Dharmaveer Dharma

धर्मवीर धर्मा

पटना। स्वराज नागरिक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व “आप” प्रत्याशी ई0 राजकुमार पासवान ने भाजपा सांसद डॉक्टर सीपी ठाकुर और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान पर जमकर हमला बोला है। ई0 राजकुमार पासवान ने कहा कि ये दोनों मिलकर जातिये हवा देने में लगे हैं और समाज को भटकाव की ओर ले जा रहे हैं जो कि समाज के लिए एक बहुत बड़ा खतरा बन सकता है।

उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान और उनके परिवार पार्टी गरीब स्वर्णों के लिए 14% आरक्षण और समृद्ध दलितों को आरक्षण छोड़ने की मांग कर रहे हैं, तो दुसरे तरफ डॉक्टर सीपी ठाकुर SC/ST atrocities Act को खत्म कराने की मुहिम चला रहे हैं।

साथ ही श्री पासवान ने कहा कि इन दोनों पढें-लिखे पंडित को कौन समझाए कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर द्वारा जब संविधान 26 जनवरी 1950 को आरक्षण लागू हुआ तो उस समय से लेकर 1993 तक स्वर्णों ने 77.50% आरक्षण का भरपूर मजा लिया और 1993 से अब तक यानि सबसे ज्यादा 50.50% आरक्षण ले रहे हैं इसके अलावा डॉक्टर सीपी ठाकुर 20% आरक्षण गरीब स्वर्णों के लिए मांग कर रहे हैं जो कि असंवैधानिक है।

इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि मेरा मानना है कि भाजपा सांसद डॉक्टर सीपी ठाकुर को अगर समाज को सही मायने में फायदा दिलाना चाहते हैं तो संवैधानिक रूप से स्वर्णों को जनसंख्या आधार आधार पर या अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की मांग करे और साथ-साथ अपने भाजपा सरकार को कहें कि लोकसभा और राज्यसभा में लाओ अध्यादेश।

इसके आलावा उन्होंने  कहा कि अगर समाज के ऐसे प्रबुद्ध पढें-लिखे डॉक्टर-इंजीनियर लोग जातिवाद की गंदी राजनीति करेंगे तो समाज में नफरत की आग फैलेगी और इस आग में लोग अपने आप को जलाकर भस्म कर लेंगे।