बुलंदशहर पत्रकार सम्मेलन 2018: सरकार को वेतन के रुप में पत्रकारों का सहयोग करना चाहिए

पत्रकार सम्मेलन
Bulandshaher witnesses a PATRAKAR Sammelan ...known Journalists attend the occasion...
Share this news...

बुलंदशहर में पत्रकार सम्मेलन संपन्न, देश के नामी-गिरामी पत्रकारों ने की शिरकत…

Sunil Raghav
सुनिल राघव

 

 

 

 

 

 

बुलंदशहर: जिला कृषि औद्योगिक एवं सांस्कृतिक प्रदर्शनी में बीती रात पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया गया सम्मेलन में प्रशासन, पुलिस और जुडिशरी में पत्रकार की भूमिका विषय पर देश के जाने-माने पत्रकारों ने अपने विचार व्यक्त किए।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे आरएनआई के पूर्व महानिदेशक एसएम खान व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज ने स्थानीय पत्रकारों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया सम्मलेन में वक्ताओं के तर्क और विचारों से निष्कर्ष यह निकला कि स्वस्थ और निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए पत्रकारों को सरकार का सहयोग वेतन के रूप में मिलना चाहिए। पत्रकारों को मजबूत करने के लिए सरकार को सहयोग देना चाहिए तभी जाकर सरकार की मंशा भ्रष्टाचार रहित और पारदर्शिता सहित प्रशासन की यह कामना पूरी होगी।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एसएम खान ने कहा पत्रकारिता फ्री और फेयर रहेगी तो समाज रहेगा और पत्रकारिता का काम है कि समाज को आपस में बांधे रखना, जातिविहीन समाज, धर्म विहीन समाज होगा तो समाज मजबूत होगा, समाज मजबूत होगा तो सरकारें की मंशा समाज के प्रति पूर्ण होगा।

दिल्ली से आए पत्रकार न्यूज़ नेशन के एंकर अनुराग दीक्षित, ज़ी न्यूज़ एंकर नैना यादव, लोकसभा टीवी के एंकर पराक्रम शेखावत, दैनिक जागरण वेब साईट के पत्रकार शुभम शंखधर, राष्ट्रीय सहारा के देवेंद्र शर्मा, न्यूज़ वन इंडिया के वरिष्ठ पत्रकार रवि पाराशर ने अपने विचार  व्यक्त किये और कहा जब तक पत्रकारिता मजबूत नही होगी तब तक कोई भी सरकार की मंशा मजबूत समाज, स्वच्छ और भ्रष्टाचार रहित प्रशासन व पारदर्शिता का सपना पूरा नही होगा।

कार्यक्रम में बुलंदशहर जनपद से अमर उजाला के ब्यूरो चीफ आशीष पांडे दैनिक जागरण के ब्यूरो चीफ प्रवीण वशिष्ठ व हिंदुस्तान के ब्यूरो चीफ अनिल शर्मा ने अपने विचार व्यक्त किए और पत्रकारों को एकजुट रहकर पारदर्शिता के साथ काम करने के लिए कहा।

वक्ताओं में शामिल रहे SP सिटी प्रवीण रंजन सिंह प्रभारी सूचना अधिकारी राजीव सक्सेना उप जिलाधिकारी संजय पांडे, चिकित्सा, व्यापारी, अधिवक्ता प्रतिनिधियों ने विचार व्यक्त कर सम्मेलन की सराहना की और पत्रकारिता की भूमिका पर प्रकाश डाला।

एसएसपी मुनिराज ने कहा कि पत्रकार समाज की मजबूत कड़ी है, लोकतंत्र का चौथा स्तंभ का समाज में दर्जा दिया गया है पत्रकारों को निर्भीकता से अपने काम और पत्रकारिता करनी चाहिए और समाज, सरकार, प्रशासन, कार्यपालिका,  न्यायपालिका, विधायिका तीनों के ऊपर सही दिशा में काम करने के लिए पत्रकारिता निष्पक्षता से करनी चाहिए।

कार्यक्रम में शामिल सभी पत्रकारों को स्मृति चिन्ह देकर दिल्ली से आए पत्रकारों को मुख्य अतिथि ने सम्मानित किया। कार्यक्रम का उद्घाटन उपस्थित सभी अतिथि व प्रदर्शनी सदस्यों ने माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यापर्ण और समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया, कार्यक्रम के संजोयक  न्यूज़ नेशन के स्थानीय पत्रकार नदीम खान ने किया व सह संजोयक ईटीवी के पत्रकार अली शेर रहे।

shabab@janmanchnews.com

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।