रीवा में ससुराल आए युवक की हुई ज़हर खाने से मौत

zahar
janmanchnews
Share this news...
ईशू केशरवानी
ईशू केशरवानी

रीवा। जिले के हनुमना मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर पूर्वांचल ग्राम हाटा में ससुराल आए हुए युवक कि जहर खाने से मृत्यु हो गई हैं। उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिला अंतर्गत ग्राम नगरेहा कला थाना पश्चिम शरीरा निवासी 32 वर्षीय संदीप सिंह पिता बृजेश सिंह नामक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खाने से मृत्यु हो गई हैं।

जिससे घटना के बाद गांव में तरह-तरह की चर्चाए हो रही हैं। वहीं मृतक के परिजन व रिश्तेदारों ने ससुराल वालों के ऊपर आरोप लगाते हुए पुलिस से गिरफ्तार करने कि मांग की हैं। कहां है कि ससुराल वालों ने जानबूझकर उसे हत्या की नियत से सल्फास खिलाकर मार डाला हैं। उल्लेखनीय है कि मृतक संदीप सिंह कि 2 वर्ष पूर्व हाटा निवासी राम बहादुर सिंह के पुत्री से विवाह हुआ था।

विवाह के बाद से ही पति पत्नी में अनबन चल रही थी। जिसके चलते पत्नी तीन चार माह से मायके में आकर रह रही थी। बताया जाता है कि पूर्व में भी संदीप सिंह के चाचा उसे बुलाने आए थे। लेकिन मायके वालों ने यह कह कर उसे विदा करने से इंकार कर दिया कि लड़की तभी जाएगी जब उसका पति बुलाने आएगा।

इस प्रकार मजबूरन संदीप सिंह अपनी पत्नी को बुलाने स्वयं 5 जुलाई को ससुराल हाटा निवासी राम बहादुर सिंह के घर आया था। बताया जाता है कि 8 तारीख को अचानक 11 बजे के करीब वह उल्टी करते हुए बेहोश हो गया। तब तलक लोढी में मृतक के मामा का परिवार रहता है तथा गांव के भी आस-पास  पड़ोस के लोग जुट गए  एकत्रित लोगों  के निगाह दौड़ाने पर समीप में ही सल्फास की डिबिया पड़ी मिली।

बताया जाता है कि ससुराल वालों ने 108 नंबर डायल कर बुलाया। इसके पहले ही मृतक के मामा स्वयं अपनी गाड़ी लेकर हास्पिटल को कहा, लेकिन ससुराल वालों ने कहा कि जब तक 108 नंबर नहीं आएगी। तब तक हम नहीं ले जाएंगे, किसी दूसरे की गाड़ी से एवं मृतक के ममेरे भाई प्रकाश सिंह का कहना है की इधर 108 नंबर वाहन आता है, कि इसके पूर्व ही संदीप की मौत हो चुकी थी।

जिसका शव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हनुमना लाया गया जहां आज सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। हाटा ग्राम के बगल स्थित ग्राम लोढी निवासी  मृतक के ममिहाल के लोगों ने इस आशय की रिपोर्ट हटा चौकी में दर्ज करा कर हत्या का आरोप लगाते हुए ससुराल पक्ष के लोगों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।