दादरी कलां

फ्रांस के राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने यूपी के मिर्जापुर में सबसे बड़े सोलर प्लांट का किया लोकार्पण

21

वाराणसी में फ्रांस के राष्ट्रपति की अगुवानी करनें के बाद नेतागण मिर्जापुर के लिये निकल पड़े थे…

Aslam Ali

असलम अली

 

 

 

 

 

 

मिर्जापुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने आज मिर्जापुर जिले के छानवे ब्लॉक में उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े सौर ऊर्जा संयंत्र का लोकार्पण किया। मैक्रों और उनकी पत्नी ब्रिगिट की प्रधानमंत्री मोदी, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी एयरपोर्ट पर अगवानी की।उसके बाद वे हेलीकॉप्टर से दादर कलां के लिए रवाना हुए जहां मोदी और मैक्रों ने बटन दबाकर 75 मेगावॉट उत्पादन क्षमता वाले उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े सौर ऊर्जा संयंत्र का लोकार्पण किया।

भारत-फ्रांस के बीच एक लाख करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के समझौते।

कट आऊट

Huge Cut out representing India and France Friendship welcomes the dignitaries in Mirzapur…

गौरतलब है कि शनिवार को पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति की मौजूदगी में 14 समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए थे। रक्षा संबंधों में आई प्रगाढ़ता प्रदर्शित करते हुए भारत और फ्रांस ने युद्धक पोतों के लिए नौसैन्य अड्डों के द्वार खोलने सहित एक दूसरे के सैन्य केन्द्रों के उपयोग की व्यवस्था करने वाले एक रणनीतिक समझौते पर हस्ताक्षर किये।

इसके साथ ही गोपनीय सूचनाओं के विस्तृत संरक्षण, जैतापुर परमाणु बिजली संयंत्र परियोजना के काम में तेजी और भारत और फ्रांस की कंपनियों और सरकारी उपक्रमों के बीच आज विमानन, नवीकरणीय ऊर्जा और अपशिष्ट प्रबंधन जैसे क्षेत्रों में 13 अरब यूरो (एक लाख करोड़ रुपये से अधिक) मूल्य के समझौते हुए।

मैक्रों

Mirzapur Administration welcomed French President Emmanuel Macron by this sign written in French…

मिर्जापुर कार्याक्रम के पूरा होने के बाद सभी विशिष्टजन हेलीकॉप्टर से वाराणसी के लिये वापस रवाना हो गए जहां पीएम मोदी द्वारा मैक्रों को गंगा में नौका विहार कराने के अतिरिक्त कई अन्य कार्याक्रमों में हिस्सा लेना था।