पुलिस की स्पेशल टीम ने हिरण शिकारी गैंग को किया गिरफ्तार

mp
Share this news...
Anil Upadhyay
अनिल उपाध्याय

देवास। जिले के खातेगांव पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम अमेली के जंगल से हिरण के शिकार की जानकारी मिलने से पुलिस अधीक्षक देवास अंषुमान सिंह द्वारा शिकारियो के विरुद्ध कार्यवाही हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉक्टर नीरज चौरसिया को निर्देशित  किया गया।

जिनके द्वारा थाना प्रभारी खातेगॉव तहजीब काजी के नेतृत्व में मुखबीर लगाने एवं  टीम बनाकर कारवाई करने हेतु  निर्देश दिया। दिनांक 27.06.18 को टीम को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि अमेली में जंगली जानवर के शिकार की सूचना पर टीम ने घेराबंदी कर मुखबीर के बताये स्थान पर दबिष दी, वही मौके पर आरोपी मुबारिक उर्फ पायलेट खॉ पिता हबीब खॉ, लाल खॉ, पिता मजीद खॉ को गिरफ्तार किया तथा उनके कब्जे से एक बंदूक 12 बोर भरमार, एक बंदूक एक नाल, खाली कारतूस, हिरण के बाल, खून तथा अवषेष जप्त किये गये।

आरोपीगण के पास वन्य प्राणियो के संबंध में तथा जप्त आर्म्स के संबंध में कोई वैघ दस्तावेज नही पाये जाने से आरोपी के विरूद्ध धारा 2,9,53,44,48,57 वन्य प्राणी संरक्षण अधि 1972 एवं 25, 27 आर्म्स एक्ट का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।

दबिष के दौरान शेष शिकारी अकील, रज्जाक, जब्बार व अन्य फरार हो गये थे। उनकी तलाश की जा रही है। गिरफ्तार किये गये आरोपीगण से पूछताछ पर जानकारी मिली कि ग्राम का वन चौकीदार का कार्य करने वाले सुजात खॉ का भी शिकारियो को मदद की है। इसके आधार पर उसके विरूद्ध भी कार्येवाई कर आरोपी सुजात खॉ को भी गिरफ्तार किया गया है। आरोपीगण की गिरफ्तारी उपरांत माननीय न्यायालय में पेशकिया जाकर पुलिस रिमांड प्राप्त कर उनसे पूछताछ की जा रही है।

उक्त कार्यवाही में उप0निरी0 गुलाबसिंह, सउनि एस0एल0 गोयल, सउनि शेषमणी मिश्रा, आर0 जितेन्द्र तोमर, एसएएफ आर0 आनंद जाट, महिला आरक्षक विनिता का योगदान रहा।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।