जमुआ में छापेमारी के दौरान पुलिस ने जब्त किया पोक्लेन मशीन व तीन ट्रेक्टर

police
janmanchnews.com
Share this news...
Raghunandan Mehta
रघुनंदन कुमार मेहता
गिरिडीह। जिले के जमुआ थाना क्षेत्र के चचघरा में संचालित अवैध पत्थर माईंस पर शनिवार को वन प्रमंडल पदाधिकारी पश्चमि डॉ सत्यम कुमार के नेतृत्व में जमुआ पुलिस के सहयोग से छापामारी कर एक पोक्लेन मशीन, तीन ट्रेक्टर में लगा कम्प्रेशर मशीन व तीन मोटर साईकल जब्त किया गया।

जिससे क्षेत्र में संचालित अवैध पत्थर माईंस संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है। मौके पर छापामारी के दौरान वन प्रमंडल पदाधिकारी डॉ कुमार ने कहा कि गुप्त तरीके से सूचना मिली थी की जमुआ थाना क्षेत्र के चचघरा में वृहद पैमाने पर वन भूमी पर अवैध पत्थर का उत्खन्न किया जा रहा है। सूचना पर वन विभाग द्वारा दोपहर लगभग एग्यारह बजे विभाग के कुछ वन रक्षी व वनपाल जाँच को लेकर चचघरा पहुंचे थे।

जहां से पत्थर माईंस में अवैध पत्थर उत्खन्न कर हाईबा वाहन में पत्थर लोड किया जा रहा था। जिसकी सुचना वन पाल द्वारा उन्हें दिया गया। तत्काल मैं ने वनरक्षी को हाईवा वाहन जब्त करने का आदेश दिया गया। वन रक्षीयों द्वारा हाईवा वाहन को जब्त कर गिरिडीह कार्यालय लाने के दौरान वाहन के मालिकों द्वारा द्वारपहरी के नजदीक हमला बोलकर पत्थर को गिरा कर वाहन से भागा ।

जिसमें एक वनकर्मी हासिब अख्तर पत्थर माफियाओं के हमला से घायल हो गया है। घायल की सूचना मिलते हीं पुलिस अधिक्षक गिरिडीह से  पुलिस बल की मांग कर दोपहर बारह बजे पत्थर माईंस पहुंचकर माईंस से वाहनों को जब्त किया गया है।

वहीं डीएफआे डॉ कुमार ने कहा कि वन कर्मी पर पत्थर माफिया द्वारा हमला वाहन छुडाने के बाद जमुआ वन क्षेत्र पदाधिकारी को घटना स्थल पर पहुंचने के लिए कई बार मोबाईल लगाया गया लेकिन ऱेंजर द्वारा मोबाईल रिसीव नहीं किया गया। जिससे प्रतित होता है कि अवैध उत्खन्न की जानकारी पूर्व से रेंजर को थी। इसलिए उनसे स्पस्टीकरण की मांग की जाएगी।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।