11 शवों के पोस्टमॉर्टम में आया चौकानें वाला खुलासा

delhi murder case
janmanchnews
Share this news...

नई दिल्ली। बुराड़ी में हुए एक ही परिवार के 11 लोगों की घर में मौत की पहेली अभी तक रहस्य ही बनी हुई है। मामले में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को 11 शवों में से छह शवों का पोस्टमॉर्टम करवाया। जिसमें चौकाने वाला खुलसा सामने आया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत का कारण लटकना बताया गया है। हालांकि शरीर पर संघर्ष के कोई निशान नहीं पाए गए हैं। वही उनके परिजनों ने 11 शवों की आंखों को दान करने का फैसला किया है।

खैर इस घटना को लेकर पुलिस के लिए अभी भी सवाल बना हुआ है की यह घटना मर्डर है या सुसाइड? पुलिस के द्वारा जांच के बाद एक धार्मिक एंगल सामने आ रही है। पुलिस को मिली घर से रजिस्टर में मोक्ष प्राप्ति का रास्ता बताया गया है। वही रजिस्टर में लिखा है कि, ‘’अगर आप स्टूल का इस्तेमाल करेंगे, आंखें बंद करेंगे और हाथ बांध लेंगे तो आपको मोक्ष की प्राप्ति होगी.’  पुलिस अब इससे धार्मिक एंगल से भी जांच करने में जुटी है।

वही इस मामले को लेकर परिवार वाले ने इस दावे को खारिज कर दिया है। परिवार के एक रिश्तेदार केतन नागपाल ने आरोप लगाया कि उन्हें मारा गया है। पुलिस द्वारा बरामद किये गए 11 शवों में सात महिलाएं और चार पुरष के है।

बता दे, यह परिवार चितौड़गढ़ के सावा के रहने वाले राजपूत समाज से थें। मगर इन परिवारों ने अपने नामों में भाटिया उपनाम रख लिया था। इस परिवार के बुराड़ी में ही दो दुकानें है। बताया गया है कि इस परिवार के झुकाओ अध्यात्मक की ओर था. साथ ही यह भी बताया गया इस परिवार के किसी से कोई दुश्मनी नहीं थीं।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।