प्रधानमंत्री आज अपने संसदीय क्षेत्र में, जानिए क्या है वाराणसी में पीएम का कार्यक्रम

पीएम मोदी
Prime Minister Modi will be in Varanasi today, all preparation completed. Security beefed up...
Share this news...

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास, कचनार में जनसभा, डिरेका में खास लोगों से मुलाकात, पुस्तक का विमोचन और भी बहुत कुछ करेंगे पीएम दो दिवसीय काशी दौरे में…

Santosh Agrahari
संतोष अग्रहरी

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: प्रधानमंत्री मोदी 13वीं बार अपने संसदीय क्षेत्र बनारस आज शनिवार को आ रहे हैं। सरकारी बैटरी नें तैयारियां पूरी कर ली है। पीएम शनिवार की दोपहर में एयरपोर्ट आएंगे। यहां से आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करने चले जाएंगे। वहां से कचनार की जनसभा को संबोधित करने शाम को आएंगे। लोकार्पण शिलान्यास के बाद डीरेका चले जाएंगे। यहां विशिष्टजनों से मुलाकात व ‘मेरी काशी’ पुस्तक का विमोचन करेंगे। इसके बाद रात्रि विश्राम करेंगे।

अगले दिन सुबह डीरेका में भाजपा पदाधिकारियों और सेक्टर संयोजकों के साथ बैठक करने के बाद मिर्जापुर बाण सागर परियोजना का लोकार्पण करने चले जाएंगे। दोपहर में बाबतपुर से सीधे पीएम कर्नाटक के दौरे पर चले जाएंगे।

कार्यक्रम स्थल के तैयारियों की माइक्रो मानीटरिंग भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा, प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य, क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव, संगठन महामंत्री रत्नाकर, राज्यमंत्री डा. नीलकंठ तिवारी, राज्यमंत्री अनिल राजभर, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष प्रदीप अग्रहरि ने की। रैली संयोजक क्षेत्रीय उपाध्यक्ष नागेंद्र रघुवंशी ने व्यवस्था से जुड़े सभी 18 विभागों की बैठक कर कमियों को दूर कराया।

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है। सुरक्षा को लेकर शुक्रवार को एसपीजी ने कई स्थानों का जायजा लिया। हालांकि प्रधानमंत्री के प्रोटोकॉल में नगर निगम व शहीद उद्यान में कोई कार्यक्रम प्रस्तावित नहीं है।

इसके बाद भी संभावना जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री अपने इस भ्रमण में नगर निगम के बगल में जापान के सहयोग से बनने वाले कन्वेंशन सेंटर रुद्राक्ष का स्थलीय निरीक्षण भी कर सकते हैं। इसलिए शुक्रवार को एसपीजी की टीम नगर निगम पहुंची, जहां उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। वहीं शहीद उद्यान का भी निरीक्षण किया।

एसपीजी की टीम आने को लेकर पूरे नगर निगम में चर्चा का विषय बना रहा। अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री का आगमन हो भी सकता है इसलिए हम लोग अपनी तरफ से पूरी तैयारी रखे हुए हैं, वहीं प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर शहीद उद्यान को पूरी तरह से चमका दिया गया है चारों तरफ लाइट व साउंड सिस्टम लगा दिए गए हैं।

पौधों की कटाई छटाई कर दी गई है, जहां खाली स्थान थे वहां फिर से पौधे रोपे जा रहे हैं, ताकि पार्क पूरी जगह हरा भरा दिखे, वहीं जहां कन्वेंशन सेंटर व सिटी कमांड कंट्रोल कार्यालय है, वहां भी बड़े-बड़े होर्डिंग बैनर लगाई गई हैं।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।