फिर भागी एक निवेश कंपनी, रायबरेली के निवेशकों के 40 लाख लेकर चंपत

बैंक
Another Investment Bank vanished with the money of thousands of people...
Share this news...

देश में अब तक सैकड़ों की संख्या में चिट-फंड, निवेश कंपनियाँ ग्राहकों का खरबों डकार चुकी है…

Rahul Yadav
राहुल यादव

 

 

 

 

 

 

रायबरेली: जिले के काशी समृद्धि बैंक ने गरीबो की मेहनत की गाढ़ी कमाई लेकर फरार हो गयी है, मामले की जानकारी होने पर खाता धारकों में हड़कंप मच गया, जब खाता धारकों को जानकारी हुई तो जाकर देखा तो जिले का मुख्यालय बैंक में ही ताला लटक रहा है।

मामला रायबरेली के गुरूबक्सगंज का है। जहाँ से दर्जनों लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुँच कर की है। एसपी ने बैंक की जांच स्थानीय पुलिस से कराने का आश्वाशन दिया है।

जानकारी के अनुसार जिले में प्राइवेट बैंकों की भरमार है और आये दिन एक न एक बैंक गरीबों की जेबो में डाका डालकर फरार हो रहा है। काफी दिनों से बरगद चौराहा स्थित काशी मसाले के नाम से प्रख्यात काशी समृद्धि प्रोडक्ट कम्पनी लोगो से प्रतिदिन 100-200-500 रुपया रोजाना जमा करवा रही थी। जिसमे लोगो का लाखों रुपया भी जमा हो चुका है।

लगभग एक माह पूर्व एक दिन खाता धारकों के मुख्यालय पर ताला लटकता मिला, तो एक एक कर सभी को जानकारी होने पर हड़कंप मच गया। शहर क्षेत्र से सैकड़ो खाता धारकों का लाखो रुपया डूब चुका है, यही नही कम्पनी की एक ब्रांच गुरूबक्सगंज में मई 2016 में एक किराये के मकान भी खोली गयी थी लगभग सैकड़ो लोगों के पैसा जमा होने के बाद पिछले साल के अंत मे बैंक फरार हो गयी।

खाता धारकों को दी गयी चेक भी बाउंस हो गयी है। इस ब्रांच से लगभग 40 लाख खाता धारकों ने हड़पने का आरोप लगाया है। फिर हाल पुलिस जांच में जुटी है उसके बाद मुकदमा दर्ज का आश्वाशन दिया गया है। इस मौके पर पवन कुमार, जैनेंद्र, राम प्रसाद, कमलेश, अश्वनी, राकेश, जगदीश, विष्णु, विशाल, जगन्नाथ सहित कई दर्जन मौजूद रहे।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।