कैबिनेट विस्तार शीघ्र, मुख्यमंत्री की राहुल गांधी से बैठक 19 को

Janmanchnews.com
Share this news...

धर्मवीर शर्मा की रिपोर्ट..

चंडीगढ़: पंजाब में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में शीघ्र विस्तार होने के आसार हैं। मुख्यमंत्री के निकटवर्ती सूत्रों से पता चला है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह पंजाब प्रदेश  कांग्रेस कमेटी के वह गुरदासपुर के सांसद चौधरी सुनील कुमार जाखड़ के मध्य बैठक 19 अप्रैल को तय हो गई है।

राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार काफी समय से लटकता आ रहा है। कांग्रेसी हलकों ने बताया कि राहुल गांधी के साथ होने वाली बैठक में पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ के अतिरिक्त पंजाब मामलों की प्रभारी आशा कुमारी तथा सह प्रभारी हरीश चौधरी भी भाग लेंगे।

कांग्रेसी हलकों ने कहा कि अगर 19 की बैठक में मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले नामों पर मोहर लग जाती है तो उस स्थिति में पंजाब कैबिनेट में विस्तार अगले 2-3 दिनों में ही कर दिया जाएगा।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह अब स्वयं 2019 के लोकसभा चुनावों को निकट देखते हुए मंत्रिमंडल विस्तार के साथ-साथ अन्य नियुक्तियों का कार्य भी जल्द निपटाना चाहते हैं। बताया जाता है कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कैप्टन ने एक फार्मूला तैयार किया है जिसके तहत मंत्रिमंडल में हिंदू, जाट-सिख व दलितों के बीच में संतुलन बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री अधिकांश मंत्री पदों को भरने के इच्छुक हैं।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।