Raebareli Breaking

पढ़ें रायबरेली की दिनभर की बड़ी ख़बरें एक झलक में…

34

मोहम्मद सुऐब बने जिलाध्यक्ष

Rahul Yadav

राहुल यादव

रायबरेली (खबर1)। पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव द्वारा गठित की गई पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में मोहम्मद सुऐब उर्फ आशु पठान को मंगलवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के जिला अध्यक्ष एवं आफताब अहमद (रज्जू खान) को पार्टी का जिला महासचिव नियुक्त किया गया।

MD. Suheb

Janmanchnews.com

नव नियुक्त जिला महासचिव आशु पठान ने शिवपाल सिंह यादव जी की नीतियों एवं सिद्धांतों को जन जन तक पंहुचाते हुए पार्टी एवं संगठन को मजबूती व गतिशीलता प्रदान करने के बात कही।

एसजेएस में इन्दिरा व लक्ष्मीबाई की जयंती मनी

रायबरेली (खबर2)। बैसवारा क्षेत्र के अंग्रेजी माध्यम से संचालित एसजेएस पब्लिक स्कूल लालगंज में भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी व स्वतंत्रता संग्राम में अहम भूमिका निभाने वाली वीरांगना लक्ष्मी बाई की जयंती श्रद्धा पूर्वक मनाई गई। अध्यापकों एवं बच्चों ने उनके जीवन कृतत्व पर प्रकाश डालते हुये नमन किया।

कार्यक्रम की शुरूआत प्रधानाचार्या अंजू सिंह ने इन्दिरा गांधी के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए नमन किया। उन्होंने कहा कि हमें इन्दिरा गांधी व लक्ष्मी बाई जैसी वीरांगनाओं के कृतित्व से सीख लेनी चाहिए। जहां इन्दिरा गांधी ने अपने मजबूत इरादों, दृढ़ इच्छाशक्ति व अदम्य साहस के दम पर महिला शक्ति को विश्व पटल पर दर्शाया।

Anju singh

Janmanchnews.com

उनकी दृढ़ इच्छाशक्ति व मजबूत इरादों ने उन्हे आयरन लेडी बना दिया। वहीं स्वतंत्रता संगाम में अहम भूमिका निभाने वाली लक्ष्मी बाई ने भी अपनी जीवन की परवाह न करते हुये देश भक्ति की जो मिशाल पेश की उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। अपनी स्वरचित कविता के माध्यम से प्रधानाचार्या ने लक्ष्मी बाई को भी नमन किया और बच्चों से इन दानो विभूतियों के आदर्शो को अमल में लाने की बात कही।

विद्यालय के प्रबंध निदेशक आरबी सिंह, प्रबंधक अग्रज सिंह व सहप्रबंधिका डाॅ0 अनुश्री सिंह ने इन्दिरा गांधी व लक्ष्मी बाई के द्वारा देश हित में किये गये कार्यो को अनुकरणीय व अमिट बताते हुये छात्र-छात्राओं से इनका अनुसरण करने की अपील की। इस अवसर पर विद्यालय के मीडिया प्रभारी यश बहादुर यादव, शालिनी श्रीवास्तव, रियाजुद्दीन, संदीप श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

शानो शौकत से मना जलसे का दसवा दिन

रायबरेली (खबर3)। एदारा-ए-शरैय्या के तत्वाधान में जश्न आमदे मुस्तफा के 11 दिवसीय जलसे का दसवां जलसा बाद नमाज इशा एकशबी मस्जिद के सामने मोहल्ला रायपुर में बड़े ही शानो, शौकत के साथ मौलाना अरबीउल अशरफ नाजिमे आला एदारा-ए- शरैय्या उ0प्र0 की अध्यक्ष्ता में सम्पन्न हुआ। जलसे का संचालन मौलाना मो0 नासिर खां ने किया।

जलसे की शुरूआत हाफिज फरीद अहमद अशरफी साहब ने कुरआन पाक की तिलावत से की। मुख्य वक्ता मौलाना अबरार अहमद साहब ने अल्लाह के रसूल ने फरमाया है कि जिसके यहां बच्ची पैदा हो अगर वह अच्छी तरह से परवरिश करके बाइज्जत तरीके से शादी कर दे तो जन्नत में वह मेरे साथ होगा। मेरे नबी ने फरमाया है कि लड़कियां अल्लाह की रहमत हैं।

Eid

Janmanchnews.com

हुजूर सल्लल्लाहु अलैह व सल्लम ने फरमाया है कि ऐ लोगों अपनी बीबियों से नरमी के साथ पेश आओ इसलिये कि अगर सख्ती करोगे तो ये टूट जायेंगी। मौलाना ने फरमाया कि इस्लामी कानून के ऐतबार से औरत-मर्द एक दूसरे के लिबास हैं, यानी मर्द को चाहिये कि अपनी अच्छाईयों के जरिये औरत की बुराईयों को छुपा ले और औरत को चाहिये कि अपनी अच्छाईयों के जरिये अपने मर्दो की बुराईयों को छुपा ले।

अगर आज मर्द एवं औरत आपस में एक दूसरे की बुराईयों को नजरंदाज करते हुए एक दूसरे से प्यार-मोहब्बत से पेश आयेंगे तो हमारे घरों का माहौल अच्छा होगा और हम बेहतर जिन्दगी गुजार सकेंगे। सलातो सलाम व दुआ पर जलसे का समापन हुआ। जलसे में भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

जलसे को सफल बनाने में मुख्य रूप से मो0 अशरफ खां मुतवल्ली एकशबी मस्जिद रायपुर, मो0 वसीक, मो0 फरीद, मो0 इरफान खां, मो0 सगीर खां ड्राइवर, सलीम कारपेंटर, रशीद एडवोकेट, हाफिज मुस्लिम रजा, गुड्डू भाई, मो0 जीशान खां, मो0 फैजान खां, सोहैल खां, उजैर खां इत्यादि लोगों का सराहीन सहयोग रहा।