दलित छात्र हत्याकांड: पीड़ित परिजनों से मिले कुण्डा के बाहुबली विधायक राजा भईया

राजा भैया
Kunda MLA Raghuraj Pratap Singh aka Raja Bhaiyya meets grief-stricken family of Dalit Student at Hathigava Village of Pratapgarh District...
Share this news...

प्रतापगढ़ के हथिगवां का रहने वाला है दलित छात्र दिलीप सरोज…

Yuvraj SIngh
युवराज सिंह

 

 

 

 

 

प्रतापगढ़: इलाहाबाद में एक दलित छात्र की पीट-पीटकर हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है। रविवार को हुई हत्या के विरोध में सोमवार को एलएलबी छात्रों ने जुलूस निकाला। इस दौरान छात्रों की पुलिस से झड़प भी हुई। आक्रोशित साथी मृतक के परिवार वालों को 50 लाख रुपये मुआवजा और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहे थे। वहीं अब इलाहाबाद के दलित छात्र दिलीप सरोज की हत्या को लेकर राजनीति तेज हो गयी है। जिसमे कुंडा के बाहुबली विधायक राजा भैया भी अब कूद पड़े हैं।

कुण्डा विधायक राजा भैया पीड़ित परिवार के घर पहुंचे और परिजनों से कहा कि “भरोसा रखें मैं दिलाऊंगा न्याय।” पीड़ित परिवार को भी राजा भैया के घर पहुंचने से न्याय मिलने की उम्मीद जाग गयी है।

पीड़ित दलित परिवार के घर पहुंचे राजा भैया कुछ देर वहां पर रुके और परिजनों से बात कर उनकी हिम्मत बढ़ायी। राजा भैया ने परिजनों से हत्या के कारण व पुलिस द्वारा की गयी कार्रवाई की जानकारी मांगी।इसके बाद जाते समय कहा कि आप लोग निश्चित रहे। बेटे के हत्या में जिम्मेदार लोगों को कानून से सजा दिलायी जायेगी। राजा भैया के जाने के बाद पीड़ित परिवार के यहां पर सत्ता पक्ष से लेकर अन्य नेताओं को भी जमावड़ा लगा रहा।

प्रतापगढ़ के हथिगवां निवासी दिलीप सरोज (24) इलाहाबाद के ओम गायत्री नगर में किराए के कमरे में रहता था और एलएलबी की पढ़ाई के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। शुक्रवार रात अपने दोस्तों के साथ कटरा स्थित कालका रेस्टोरेंट में भोजन करने पहुंचा था। इसी दौरान वहां कुछ और लड़के आये और किसी बात को लेकर दोनों में विवाद होने लगा। विवाद इतना बढ़ा कि दलित छात्र को लोहे के रॉड और ईंटों से बुरी तरह से मारा गया, चोटें इतनी गंभीर थी कि पहले छात्र कोमा में चला गया और उसके बाद दूसरे दिन सुबह उसकी मौत हो गयी।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।