कासगंज हिंसा पर बोले राजा भैया– भारत में रहकर पाकिस्तान ज़िन्दाबाद बोलने वालों के खिलाफ हो राष्ट्रद्रोह का मुकदमा

राजा भैया
Former Cabinet Minister and Kunda MLA speaks on Kasganj Violence during a programme in Haridwar...
Share this news...

धर्मनगरी हरिद्वार में आयोजित एक कार्याक्रम में बोल रहे थे रघुराज प्रताप सिंह…

Yuvraj SIngh
युवराज सिंह

 

 

 

 

 

हरिद्वार: भारत में रहकर भारत माता की जय बोलने से परहेज करने और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। धर्मनगरी में मंगलवार को यह बात उत्तर प्रदेश के चर्चित चेहरा और पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने कही। उनका कहना था कि ऐसा करने वालों को चिन्हित करके उनके खिलाफ मुकदमा चलना चाहिए। उन्होंने उत्तर प्रदेश में पुलिस एनकाउंटर को जायज ठहराया। उन्होंने कासगंज की घटना को भविष्य के लिए गंभीर चेतावनी की तरह लेने की भी बात कही।

पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह हरिद्वार के सेवा कुंज में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मीडिया के पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि भारत में रहने वाले लोग भारत माता की जय नहीं बोलेंगे तो और क्या बोलेंगे। ऐसा बोलने वाले को गोली मारी जा रही है। यह गंभीर चेतावनी है। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसे लोगों को तत्काल चिन्हित करे और देशद्रोह का मुकदमा कायम करे।

यूपी के कासगंज की घटना के संदर्भ में कहा कि यह बेहद दुखद और चिंताजनक घटना है। कासगंज में जिस युवक को गोली मारी गई, वह अधिक से अधिक भारत माता की जय के नारे लगा रहा होगा। उसने पाकिस्तान मुर्दाबाद के भी नारे लगाए होंगे। तो क्या ऐसे में भारत की धरती पर भारत माता की जय कहने पर उसे गोली मार दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार को इस मामले में गंभीरता दिखानी होगी। मृतक राष्ट्र विरोधी काम नहीं कर रहा था। एक सवाल के जवाब में उन्होंंने कहा कि कहीं भी तनावपूर्ण स्थिति से निपटने को सरकारें अपना काम करती हैं।

यूपी सरकार भी कर रही है। यूपी में पुलिस के एनकाउंटर के सवाल के जवाब में कहा कि यदि अपराधी पुलिस पर गोली चलाएगी तो उसके खिलाफ जवाबी कार्रवाई तो पुलिस करेगी। सभी सरकारें ऐसा करती हैं। किसी सरकार में ज्यादा, तो किसी में ऐसी घटनाएं कम होती हैं। उत्तर प्रदेश में किसी चीज का भगवाकरण नहीं किया जा रहा है। सरकार अपनी और केन्द्र की योजनाओं को बेहतर ढंग से लागू कर रही है।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।