दुल्हन के ससुराल पक्ष का भी दहेज रुपी कुप्रथा को तमाचा, 1 रुपये दहेज में होगी शादी

bride
Janmanchnews.com
Share this news...

सुरेन्द्र कुमार जोशी की रिपोर्ट,

चुरू। राजस्थान के चुरू जिले के तारानगर कसबे के वार्ड 25 के ठेकेदार सत्यनारायण शर्मा ने अपनी वकील बेटी सत्यपुजा की शादी 29 नवम्बर को बीकानेर के चंद्रप्रकाश ओझा के दवा कंपनी के अधिकारी बेटे प्रतिक ओझा के साथ तय कर शादी के निमंत्रण पत्र में सभी कार्यक्रमोँ के साथ बिन्दोरी का भी कार्यक्रम प्रकाशित किया तो जिसने भी कार्ड पढ़ा एक बारगी हतप्रभ रह गया की शादी लड़की की है और बिन्दोरी भी है तो समाज में एक तरफ वो लोग पिछले ही दिनों एक फौजी ने तीन दिन की लड़की पानी में डुबोकर मार दिया।

वहीं एक पिता अपनी चौथी बेटी की एक बेटे की तरह रीतिरिवाज निभाकर समाज को सन्देश दिया की बेटियां अनमोल है। पिता सत्यनारायण दाधीच ने बताया की मैंने अपनी चारों बेटियों की शादी शानदार ढंग से करने का सपना देखा। ये बेटियों का भाग्य कहूँ या मेरा सौभाग्य की मेरे घर बेटियां पैदा हुई और सभी आज के समय में अच्छी पढाई में होशियार है।

शर्मा ने बताया की बड़ी बेटी भी वकील है दुसरी बेटी अंग्रेजी में स्नातकोत्तर है। सबसे बड़ी बेटी सामान्य शिक्षा है। इकलौता बेटा तरुण शर्मा सोफ्टवेयर इंजिनीयर है।

सत्यपूजा का सपना है जज बनकर समाज की सेवा करे। दाधीच ने अपनी बेटी की बिन्दोरी कसबे के कई वार्डों से होते हुए अपने घर से सोनी धर्मशाला पहुँची। जहां जगह लोगों ने इस अनूठी पहल का स्वागत किया। और बिन्दोरी में साथ महिला व पुरूषों का स्वागत किया। जगह युवा व महिलाओ ने डीजे पर नाचकर उत्साह बढ़ाया।

बिन्दोरि में सत्यपूजा के दादा बंशीधर शर्मा ताऊ, श्यामसुन्दर चाचा, वैद्य जयप्रकाश, महेंद्र कुमार भाई, अनिल शर्मा पत्रकार, ऋषिकुमार, विजय कुमार तथा इंद्र कुमार, नन्दलाल, सुखलाल सहित बड़ी संख्या में महिलायें व कसबे के गणमान्य लोग शामिल हुए। शहर में बेटी की निकली बिन्दोरि चर्चा का विषय रही है।

दुल्हन के ससुराल पक्ष का भी दहेज रूपी कुप्रथा को तमाचा 1 रूपये दहेज़ में शादी होगी।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।