2000 notes

महिला चिकित्सक पर गर्भपात करवाने के नाम पर रिश्वत लेने का आरोप

37
Surendra Joshi

सुरेन्द्र कुमार जोशी

चुरु। चूरु जिले की बीदासर तहसील मुख्यालय पर गौवर्धन प्रसाद टांटिया राजकीय समुदायक स्वास्थ्य केंद्र बिदासर की महिला चिकित्सक पर गर्भपात करवाने के नाम पर तीन हजार रुपये रिश्वत लेने का परिजनों व कस्बेवासियों ने लगाया आरोप।

आज सुबह करीब 8 बजे मुस्लिम महिला के पेट मे दर्द की शिकायत होने पर समुदायिक केंद्र में महिला को भर्ती किया गया, महिला के पेट मे पांच माह का गर्भ था। महिला चिकित्सक ने जांच करने के बाद कहा कि पेट मे बच्चा मर चुका है और बच्चेदानी का मुंह खुला है इसका गर्भ गिरवाना पड़ेगा।

महिला चिकित्सक ने परिजनों से कहा कि तीन हजार रुपये लगेंगे तो परिजनों ने हां कर दी और फिर मामला गंभीर होने के कारण महिला चिकित्सक ने गर्भवती महिला को 12 बजे सुजानगढ़ के लिए रेफर कर दिया इस बात के बाद परिजनों ने महिला चिकित्सक पर गर्भपात करने के नाम पर तीन हजार रिस्वत मांगने का आरोप लगाया इस बात का कस्बे में आग की तरह बात फेल गई और कस्बेवासी अस्पताल में एकत्रित हो गए और अस्पताल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे ।

कस्बेवासियों के अधिक हो हल्ला करने पर अस्पताल में थाना प्रभारी सीआई प्रह्ललादराय जाप्ते सहित पहुंचे और कस्बे वासियों को अस्पताल परिसर से बाहर निकाला और मौके पर बिदासर तहसीलदार ओमप्रकाश वर्मा भी मौके पर पहुंच गए।