सीएम वसुंधरा राजे ने तूफान पीड़ितों के आंसू पोछे, खुद भी हो गई भाव विभोर

janmanchnews.com
Share this news...
Omprakash Varma
ओमप्रकाश वर्मा

धौलपुर। 4 मई शुक्रवार को  राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने भरतपुर से धौलपुर आदि क्षेत्रों के तूफान पीड़ितों के आंसू पौंछने का काम किया। 2 मई को आए अंधड़ तूफान में इन क्षेत्रों के कोई 40 लोगों की मौत हो गई। सीएम राजे ने 4 मई शुक्रवार को भरतपुर से रवाना हो कर सीधे अपने निजी हेलीकॉप्टर से बसेडी के लवुडा का पुरा का दौरा किया

लवुडा का पुरा मे 11 मई को होनी थी दो बेटियों कि शादी –

लवुडा का पुरा मे 11 मई को होनी थी शादी गाव के केदार को अपनी दो बेटियों पिकी और पुस्पा के हाथ पीले करने थे मगर केदार कि बेटियों का शादी से पहले सारा दहेज का सामान जलकर खाक हो गया केदार के यहाँ 11 मई को कधपुरा बसेडी से बरात आनी है।

अंधड़ दहेज का ये समान जलकर हुआ खाक, टी वी, कुलर, 5 तौला सोना, 1.5 किलो चादी 2 लाख रुपये नगद, बैड, गेहूँ, बुसा, गैस चुला आदि जलकर खाक हो गया।

CM राजे ने गांवों लबुडा का पुरा मै ग्रामीणों के दर्द को जाना राजे ने कहा कि आग से पीड़ित  परिजन को हिम्मत बंधाते हुए राजे ने कहा कि दुःख की घड़ी में सरकार उनके साथ हर दम  खड़ी है। धौलपुर के लबेड़ा का पुरा गांव सीएम राजे ने तूफान प्रभवित लोगों को सहायता राशि के चैक हाथों हाथ दिए। गांव की कुछ महिलाएं पैरों में गिर पड़ी, हालांकि सुरक्षा कर्मियों ने जल्दी से उठाया।

सीएम राजे का कहना रहा कि सरकार हर संभव मदद करेगी। सीएम राजे ने प्रशासन के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए कि तूफान प्रभावित क्षेत्रों में जल सेवाएं जल्द से जल्द शुरू करवाई जावे। ऐसा न हो कि प्रभावित क्षेत्रों में बीमारियां फैल जाए, बिजली पानी की सुविधा के साथ-साथ चिकित्सा सुविधा भी गांवों में प्रभावी तरीके से उपलब्ध करवाई जाए। सरकार मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। सीएम राजे जब प्रभावित लोगों की पीड़ा सुन रही थी तो उनकी आंखें नम हो गई।

सीएम ने माना कि तूफान की वजह से अनेक परिवारों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। जब सीएम राजे की आंखें नम हुईग तोग पूरा माहौल गमगीन हो गया। सीएम ने 4 मई को जिस तरह पीड़ितों के प्रति संवेदनशीलता दिखाई उसकी प्रशंसा सभी ग्रामीणों ने भी की।

लबुडा का पुरा मे यह राजनेता पहुँचे- धौलपुर के प्रभारी एव ऊर्जा मंत्री पुष्पेंद्र सिंह, राणावत, पशुधन विकास बोर्ड राज्य मंत्री अध्यक्ष जगमोहन बघेल, करौली धौलपुर सासद मनोज राजोरिया, भाजपा जिला अध्यक्ष बहादुर सिह त्यागी, बाड़ी के पूर्व विधायक जसवंत सिंह गुर्जर, धौलपुर विधायक शोभारानी कुशबाह, बसेडी विधायक  रानी सिलोटिया कुशवाह, जिला प्रमुख डॉ धर्मपाल सिंह जादौन, बसेडी मडल प्रभारी धीर सिह जादौन, वक्फ विकास परिषद के अध्यक्ष राज्य मंत्री अब्दुल शाकिर।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।