महिलाओं के सम्मान में ‘भारत-तिब्बत सहयोग मंच धौलपुर’ ने किया पाकिस्तान का पुतला दहन

भारत-तिब्बत सहयोग मंच
भारत-तिब्बत सहयोग मंच
Share this news...
Omprakash Varma
ओमप्रकाश वर्मा

धौलपुर। भारत-तिब्बत सहयोग मंच धौलपुर द्वारा विरोध प्रदर्शन कर पाकिस्तान का पुतला दहन किया। गत दिनों कुलभूषण जाधव के परिवार से पाकिस्तान उच्चाधिकारियों द्वारा किये गए अभद्र व अमानवीय बेहद शर्मनाक व्यवहार के विरोध में भारत तिब्बत सहयोग मंच धौलपुर ने कालीमाई के मंदिर के सामने पाकिस्तान का पुतला जलाया और पाकिस्तान मुर्दाबाद पाकिस्तान हाय हाय, जाधव को रिहा करो, वंदे मातरम हिन्दुस्तान जिन्दावाद, भारत माता की जय के नारे लगाकर प्रदर्शन प्रकट किया।

जिलाध्यक्ष महेंद्र दुबे ने बताया कि पाकिस्तान निर्दोष जाधव को जासूस बनाकर पिछले 22 महीने से बंदी बनाकर रख रहा है। उनसे मुलाकात करने भारत से जाधव की माँ और पत्नी से उनके भारतीय वेशभूसा को बदलवाकर उनके सुहाग की चिन्हों चूड़ी बिंदी कंगन को निकलवा कर, सम्मुख न मिलवाकर दोनों के बीच में कांच की दीवार बनाकर बात करवाना एवं वापिस आते समय इनके जूतों को न लौटाने और पाकिस्तानी मीडिया के उल्टे सीधे सवालों के प्रहार जैसे शर्मनाक काम को करके भारतीय संस्कृति को अपमानित किया है।

आई टी सेल प्रभारी दुष्यंत शर्मा ने कहा कि यह केवल जाधव की मां व पत्नी का ही अपमान न होकर समूचे राष्ट्र की महिलाओं का अपमान है। जिसका पूरा देश विरोध करता है प्राचीन काल से हमारे देश भारत वर्ष में महिलायों को आदि शक्ति धर्मान्त रूपी देवी के रूप में मानकर पूजा जाता है।

देश की महिलाओं के साथ इस तरह का व्यवहार पाकिस्तान की बेहद निहायती हरकत को दर्शाता है।

इस पूरे घटनाक्रम के विरोध में पाकिस्तान का विरोध प्रकट वालों में मंच के उपेंद्र शर्मा, केशव सक्सेना, गौरव शर्मा, राजकुमार राणा, शिवा पुजारी, धीरेन्द्र शर्मा, बृजकिशोर, राजू, बंटू सहित सैकड़ों नागरिक मौजूद रहें।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।